30 रुपये के भाव पर रेलवे का ये शेयर, एक्सपर्ट बोले-आने वाली है तेजी, खरीद डालो

भारतीय रेलवे की लिस्टेड कंपनी रेल विकास निगम (RVNL) के स्टॉक में तेजी आने वाली है। ऐसा दावा एक्सपर्ट कर रहे हैं। एक्सपर्ट का कहना है कि स्टॉक 45 फीसदी तक रिटर्न देने के मूड में है ब्रोकरेज हाउस आईडीबीआई कैपिटल के मुताबिक रेल विकास निगम के शेयर की कीमत 42 रुपये के स्तर तक जा सकती है

जो मौजूदा स्टॉक स्तर से लगभग 45% की संभावित वृद्धि को दर्शाता है। आपको यहां बता दें कि वर्तमान में बीएसई इंडेक्स पर स्टॉक का भाव 30 रुपये के स्तर पर है कहने का मतलब ये है कि प्रति स्टॉक 12 रुपये का फायदा होने की संभावना जताई जा रही है।

इसके साथ ही ब्रोकरेज ने अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखी है। मतलब ये कि ब्रोकरेज खरीदने की सलाह दे रहा है। कंपनी के मार्केट कैपिटल की बात करें तो 6,255 करोड़ रुपये है।

फैक्टर क्या है: ब्रोकरेज हाउस आईडीबीआई कैपिटल के मुताबिक रेल विकास निगम ने 210 बिलियन रुपये के ऑर्डर के लिए बोली लगाई है। वहीं, 60 बिलियन रुपये की खुली निविदाओं में से इसने अब तक 20 बिलियन रुपये के ऑर्डर जीते हैं। रेल विकास निगम ने टाटा, महानदी कोलफील्ड्स लिमिटेड, जयकेसेम आदि सहित सार्वजनिक और निजी दोनों क्षेत्र की कंपनियों के साथ समझौता किया है। यह एक पॉजिटिव संकेत है।

स्टॉक परफॉर्मेंस: 2022 के दौरान इस रेलवे स्टॉक में अब तक 15% से अधिक की गिरावट आई है, जबकि स्टॉक एक वर्ष की अवधि में लगभग 8% नीचे आया है। आपको बता दें कि रेल विकास निगम लिमिटेड एक पीएसयू कंपनी है, जो भारतीय रेलवे के स्वामित्व में है।

यह पढ़े: अनिल अंबानी की कंपनी को पेमेंट के लिए Delhi Metro के पास फंड नहीं! HC ने दी राहत