280 रुपये के पार जा सकता है टाटा ग्रुप का यह शेयर, राकेश झुनझुनवाला के पास हैं 667 करोड़ रुपये के शेयर

टाटा ग्रुप की एक कंपनी के शेयर पर स्टॉक मार्केट के एक्सपर्ट बुलिश हैं। यह कंपनी, इंडियन होटल्स कंपनी लिमिटेड (IHCL) है। एक्सपर्ट्स का कहना है कि इंडियन होटल्स के शेयर 284 रुपये तक पहुंच सकते हैं। इंडियन होटल्स में दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला की बड़ी हिस्सेदारी है।

टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर गुरुवार, 22 जून 2022 को 220.90 रुपये के स्तर पर ट्रेड कर रहे हैं। कंपनी के शेयरों का 52 हफ्ते का लो-लेवल 128.99 रुपये है। इंडियन होटल्स ने अपनी एनुअल रिपोर्ट में कहा है कि मैनेजमेंट कॉन्ट्रैक्ट्स के जरिए मैनेजमेंट एसेट-लाइट ग्रोथ पर फोकस करेगा। यह बात इकनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट में कही गई है।

कंपनी के शेयरों में आ सकती है 30% से ज्यादा की तेजी

ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल का कहना है कि इंडियन होटल्स के शेयर 278 रुपये तक पहुंच सकते हैं। मोतीलाल ओसवाल ने एनुअल रिपोर्ट को लेकर कहा है कि इसमें मौजूदा और नए बिजनेस को बढ़ाने से जुड़ी कंपनी की कोशिशों को हाइलाइट किया गया है।

साथ ही इसमें मार्जिन को बेहतर करने और बेहतर रिटर्न जेनरेट करने के लिए अपनी कैपिटल इफीशिएंसी लगाने की बात है। वहीं, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने इंडियन होटल्स के शेयरों के लिए 284 रुपये का टारगेट दिया है। यानी, कंपनी के शेयरों में करेंट शेयर प्राइस से 30 फीसदी से ज्यादा की तेजी आ सकती है।

राकेश झुनझुनवाला के पास 667 करोड़ रुपये के शेयर

मार्च 2022 तिमाही की शेयरहोल्डिंग के मुताबिक, दिग्गज इनवेस्टर राकेश झुनझुनवाला और उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला की इंडियन होटल्स कंपनी में 2.12 फीसदी हिस्सेदारी है। गुरुवार के ट्रेड के हिसाब से राकेश झुनझुनवाला की हिस्सेदारी की वैल्यू करीब 667 करोड़ रुपये है।

इंडियन होटल्स के शेयरों ने पिछले 6 महीने में 22 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न दिया है। वहीं, इस साल अब तक कंपनी के शेयरों ने 20.29% का रिटर्न निवेशकों को दिया है। पिछले एक साल में इंडियन होटल्स के शेयरों ने इनवेस्टर्स को 60 पर्सेंट से अधिक का रिटर्न दिया है।

यह पढ़े: सहकारी बैंकों को अमित शाह ने दी ये सलाह, जानें क्या कुछ कहा