यूं रखे खुद को फ्रेश देर रात की पार्टी के बाद

Young people dancing in night club

लेट नाईट पार्टी करना आजकल यंग जनरेशन का शौक बन गया है। आजकल का युवा लेट नाईट पार्टी को एन्जॉय करता है। लेकिन आपको अगर अगले दिन काम पर जाना है तो आपको बहुत चिंता हो जाती है कि ऐसे किसी दाल और थकी हुई स्किन व आँखों के साथ हम कैसे काम पर जाएंगे। पार्टी में लड़कियां फुल मेकअप में जाती है और सुन्दर भी दिखती है लेकिन देर तक जागने व पारी करने के बाद उनका मेकअप उतर जाता है और वो थकी नज़र आने लगती है। मेकअप भी पूरी तरह उतर जाता है। इन टिप्स को अपनाकर आप अपनी त्वचा को अगले दिन के लिए रिफ्रेश कर सकती है –

भरपूर मॉइस्चराइजर लगाएं – देर तक मेकअप लगे रहने की वजह से चेहरे की त्वचा ड्राई हो जाती है और अपनी नमी खो बैठती है। इसके लिए आप मेकअप उतारने के बाद अपने को अच्छे से पानी से साफ़ करें। फिर चेहरे पर भरपूर मॉइस्चराइजर लगाएं जब तक की आपके चेहरे की ड्राईनेस ख़त्म नहीं हो जाये।

चेहरे को करें स्क्रब – मेकअप उतारने के बाद अपनी त्वचा को स्क्रब करें जिससे त्वचा की ऊपरी परत अच्छे से साफ़ हो जाएगी। चेहरे के रोम छिद्र भी खुले रहेंगे और चेहरे की नमी बनी रहेगी।

मेकअप हटाएं – घर आने के बाद सबसे पहले मेकअप उतारें। मेकअप उतारने में देरी न करे वर्ण आपकी त्वचा को नुकसान पहुंच सकता है।

आँखों की करें देखभाल – लेट नाईट पार्टी से देर से आने पर नींद पूरी नहीं हो पाती, जिसका सबसे ज्यादा असर आपकी आँखों पर पड़ता है। नींद पूरी न होने से आपकी सूजी व थकी थकी लगती है। ऐसे में आई क्रीम व आई ड्राप का इस्तेमाल करें। आँखों में आई ड्राप डाल कर सोएं जिससे सुबह आँखे फूली फूली न लगे।

गुलाब जल करें इस्तेमाल – गुलाब जल त्वचा के लिए बहुत ही फायदेमंद है। इससे त्वचा स्वस्थ व नम रहती है और चेहरे भी निखर जाता है।

हाइड्रेट मास्क का करें प्रयोग – शुष्क और एलर्जी वाली त्वचा के लिए ह्यदृटींग मास्क को प्रयोग में लाएं। इससे आपकी स्किन साफ़ सुथरी रहेगी।

जैतून का तेल – पार्टी के साइड इफेक्ट्स अपनी स्किन से हटाने के लिए जैतून के तेल का भी इस्तेमाल कर सकते है। इससे आपकी त्वचा में एलर्जी नहीं होती। आप जैतून के तेल को मेकअप रेमोवेर में भी मिलकर लगा सकती है।

इन उपायों को अपनाकर आप अगले दिन के लिए रह सकती है फ्रेश।

यह भी पढ़ें-

अक्सर हो जाती है ये गलतियाँ, वज़न कम करने की चाहत में लड़कियों से