कोच की तरह योग कराएगा यह Yoga Mat, गलती होने पर कराता है ठीक, कीमत है इतनी

21 जून को भारत ही नहीं, दुनियाभर में इंटरनेशनल योग डे मनाया जाता है। इस मौके पर एक बड़े कमाल का योग मैट लॉन्च किया गया है। यह वेलनेसिस टेक्नोलॉजीज का प्रोडक्ट है, जिसे YogiFi Gen 2 नाम दिया गया है। दूसरी जेनरेशन के इस स्मार्ट योग मैट को इस तरह डिजाइन किया गया है कि यूजर्स को योगा प्रैक्टिस, आसन, पोश्चर और वॉडीवेट वर्कआउट में मदद मिले।

क्या है खासियत

कंपनी के मुताबिक, योगा मैट का Gen 2 वर्जन बेहतर पोस्चर ट्रैकिंग जैसे फीचर्स के साथ आता है। इसे कंपनी के ऐप के साथ सिंक किया जा सकता है और यह स्टेप बाय स्टेप इंस्ट्रक्शन और फीडबैक के साथ रीयल-टाइम करेक्शन कराता है।

इस योग मैट में कोच के साथ इंटरैक्टिव करने का ऑप्शन भी मिलता है। इसमें मल्टी-वर्कआउट ट्रैकिंग और रेप काउंटिंग के साथ-साथ एक्टिविटी हिस्ट्री की सुविधा भी है, जिससे आप खुद का वर्कआउट देखकर उसमें सुधार कर सकें।

वर्कआउट के आधार पर, यूजर्स को ऐप में उनकी परफॉर्मेंस रेटिंग की रिपोर्ट मिलेगी। मैट में कोई कैमरा आदि नहीं है, जिससे यूजर्स की गतिविधि पर नज़र रखी जा सके। इसमें रिचार्जेबल बैटरी के साथ वाईफाई और ब्लूटूथ सपोर्ट भी मिलता है।

क्या है कीमत

योगीफाई जेन 2 की कीमत 8,999 रुपये रखी गई है। यह फिलहाल कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध है। प्री-ऑर्डर ऑफर के तहत योगीफाई जेन 2 प्रो वर्जन की कीमत 18,999 रुपये होगी। प्रो संस्करण में एक डेडिकेटेड एंड्रॉइड टैबलेट और टैबलेट के लिए एक स्टैंड भी शामिल है।

यह पढ़े: लाखों ने खरीद डाला Xiaomi का फिटनेस बैंड, कुछ हफ्ते पहले हुआ लॉन्च, जानें फीचर्स