रविवार को नोवाक जोकोविच के केस की सुनवाई करेगी तीन जजों की पैनल

विश्व के नंबर 1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच की ऑस्ट्रेलियन ओपन के खिताब को बचाने की उम्मीद रविवार की सुबह सुनवाई के नतीजे पर टिकी है, जो कथित तौर पर तीन न्यायाधीशों द्वारा आयोजित की जाएगी। शनिवार को रिपोर्ट्स ने सुझाव दिया कि सर्बियाई खिलाड़ी के मामले की सुनवाई एक के बजाय तीन न्यायाधीशों द्वारा की जा रही थी, जो उनकी कानूनी टीम के लिए एक बड़ी जीत थी, यहां तक ​​​​कि 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने वाले शहर के डिटेंशन होटल में पांचवीं रात बिताएंगे।

अगर गत ऑस्ट्रेलियन ओपन चैंपियन को रविवार को राहत मिलती है, तो वह सोमवार को अपने साथी सर्बियाई मिओमिर केकमानोविक के खिलाफ अपने शुरुआती दौर का मैच खेलेंगे। जोकोविच ने शुक्रवार को आव्रजन मंत्री एलेक्स हॉक द्वारा अपना वीजा दूसरी बार रद्द कर दिया था, जिन्होंने सर्ब के दस्तावेज़ को इस आधार पर रद्द करने के लिए अपनी शक्तियों का प्रयोग किया था कि देश में उनकी उपस्थिति टीकाकरण विरोधी भावना को उत्तेजित कर सकती है।

जोकोविच, जो एक वैक्सीन-विरोधी अधिवक्ता हैं, ने सबसे पहले 5 जनवरी को ऑस्ट्रेलिया पहुंचने पर उनका वीजा रद्द कर दिया था, जो उन्हें टेनिस ऑस्ट्रेलिया और विक्टोरिया राज्य सरकार द्वारा उन्हें दी गई चिकित्सा छूट के आधार पर जारी किया गया था। द वेस्ट ऑस्ट्रेलियन में शनिवार को एक रिपोर्ट में कहा गया कि जोकोविच को उनके वकील के कार्यालय से मेलबर्न के कार्लटन में पार्क होटल में ले जाया गया था, शनिवार दोपहर को जो एक इमिग्रेशन डिटेंशन सेंटर के रूप में इस्तेमाल किया जा रहा है। हरे रंग का ट्रैक सूट और एक सफेद फेस मास्क पहने हुए, वह एक वाहन के पिछले हिस्से में बना हुआ दिखाई दिया।

सर्बियाई राष्ट्रपति अलेक्सांद्र वूसिक देश के शीर्ष एथलीट जोकोविच के साथ किए गए व्यवहार को लेकर आलोचनात्मक रहे हैं, उन्होंने कहा कि यह ऑस्ट्रेलियाई अधिकारियों द्वारा उत्पीड़न और दुर्व्यवहार के समान है। हालाँकि, ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने जोर देकर कहा है कि खिलाड़ी का वीजा रद्दीकरण जनहित में किया गया था।

यह भी पढ़ें:

गुजरात में अंबानी-अडानी प्रतियोगिता