कार खाई में गिरने से तीन की मौत, एक घायल

उत्तराखण्ड के चम्पावत जिले में शुक्रवार सुबह एक अनियंत्रित कार के गहरी खाई में गिरने से उसमें सवार एक महिला और दो पुरुषों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य महिला घायल हो गई। कई घंटों की मेहनत के बाद खाई से शवों को बाहर निकाला जा सका।

एसडीआरएफ प्रवक्ता ललिता दास नेगी ने बताया कि आज सुबह डेढ़ बजे चम्पावत जिले थाना पाटी से एक किलोमीटर पहले एक वाहन के दुर्घटनाग्रस्त होने की सूचना पर पोस्ट चंपावत से मुख्य आरक्षी रवि रावत के नेतृत्व में रेस्क्यू उपकरणों के साथ एक टीम घटना स्थल पर पहुंची, जहां लगभग 250 मीटर गहरी खाई में एक आल्टो कार (नंबर यूके-03केए-7566) गिरी मिली।

उन्होंने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त कार में सवार कुल 04 लोगों में से एक महिला और दो पुरुषों की मृत्यु हो चुकी थी, जबकि एक महिला घायलावस्था में मिली।
रोप की मदद से खाई में उतरे एसडीआरएफ जवानों ने पहले घायल महिला को ऊपर सड़क पर लाकर एम्बुलेंस से अस्पताल भेजा, जबकि मृतकों के शवों को बाहर लाकर नागरिक पुलिस को सौंपा।

मृतकों की पहचान वाहन चालक बसंत गहतोड़ी पुत्र स्वर्गीय ईश्वर दत्त गहतोड़ी, निवासी ग्राम लखनपुर लड़ा, थाना पाटी, जनपद चंपावत, उम्र 52 वर्ष, प्रदीप गहतोड़ी पुत्र स्वर्गीय बलदेव गहतोड़ी, निवासी ग्राम लखनपुर लड़ा, हाल न्यू कॉलोनी, थाना पाटी, उम्र 48 वर्ष और देवकी देवी पत्नी बलदेव गहतोड़ी, निवासी ग्राम लखनपुर लड़ा, हाल न्यू कॉलोनी थाना पाटी जनपद चंपावत, उम्र 68 वर्ष के रूप में हुई। इसके अलावा, घायल महिला का नाम मंजू गहतोड़ी पत्नी प्रदीप गहतोड़ी, निवासी ग्राम लखनपुर लड़ा हाल न्यू कॉलोनी, थाना पाटी जिला चंपावत, उम्र 45 वर्ष है।

बताया जाता है कि यह सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं। यह लोग हरिद्वार से अपने पूर्वजों का श्राद्ध कर वापस घर लौट रहे थे।

यह भी पढ़े: योगोत्सव काउंटडाउन शुरू, प्रदर्शनी के साथ कई कार्यक्रम आयोजित