Breaking News
Home / देश / रोमांच से होता है विकास का जन्म: PM मोदी

रोमांच से होता है विकास का जन्म: PM मोदी

देश के PM नरेंद्र मोदी ने महिलाओं के रोमांचक अभियानों की जमकर सराहना करते हुए रविवार को कहा कि रोमांच से विकास का जन्म होता है और साहसिक कारनामों से कुछ अलग और नया करने की पूर्ण्तः प्रेरणा मिलती है। PM मोदी ने आकाशवाणी पर अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ के 44 वें संस्करण में यह कहा कि अगर मानव जाति की विकास यात्रा देखें तो किसी-न-किसी रोमांच की कोख में ही प्रगति पैदा हुई है।

loading...

आपको बता दे की विकास रोमांच की गोद में जन्म लेता है। उन्होंने कहा कि कुछ कर गुजरने का इरादा, कुछ लीक से हटकर के करने का मायना, कुछ असाधारण करने की बात, मैं भी कुछ कर सकता हूं – ये भाव, करने वाले भले कम हों, लेकिन उनसे युगों तक, कोटि-कोटि लोगों को प्रेरणा मिलती रहती है। PM ने भारतीय नौसेना की छह जांबाज महिला अधिकारियों के तारिणी अभियान दल को बधाई देते हुए कहा कि यह विश्व में अपने आप में एक अकेली घटना है।

उन्होंने कहा कि नाविका सागर परिक्रमा- मैं उनके विषय में कुछ बात करना चाहता हूँ। भारत की इन छह बेटी 250 से भी ज्यादा दिन समुद्र के माध्यम से तारिणी में पूरी दुनिया की सैर कर 21 मई को भारत वापस लौटी हैं और पूरे देश ने उनका बहुत गर्मजोशी से स्वागत किया। मोदी ने कहा कि यह विश्व में अपने आप में एक पहली घटना थी। गत बुधवार को मुझे इन सभी बेटियों से मिलने का, उनके अनुभव सुनने का अवसर मिला।

उन्होंने कहा कि मैं एक बार फिर इन बेटियों को, उनके रोमांच को, नौसेना की प्रतिष्ठा को बढ़ाने के लिए, भारत का मान-सम्मान बढ़ाने के लिए और विशेषकर दुनिया को भी लगे कि भारत की बेटियां कम नहीं हैं – ये सन्देश पहुंचाने के लिए बहुत-बहुत बधाई देता हूं। PM ने महाराष्ट्र के चंद्रपुर के एक आश्रम-स्कूल के 5 आदिवासी बच्चों मनीषा धुर्वे, प्रमेश आले, उमाकान्त मडवी, कविदास कातमोड़े, विकास सोयाम का जिक्र किया और कहा कि इन आदिवासी बच्चों के एक दल ने दुनिया की सबसे ऊंची चोटी पर चढ़ाई की और पूरे देश को गौरवान्वित किया है।

बिहार के ग्रामीण क्षेत्रों के लोगों तक पहुंचायी जाएगी इंटरनेट सुविधा: उपमुख्यमंत्री

Loading...
loading...
Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *