चीन का सरदर्द बढ़ा रहा मोदी सरकार का फैसला, टिकटॉक को होगा अरबों रुपये का नुकसान

कोरोना संकट के बीच चीन अपनी नापाक हरकतों से लगातार कई बड़े देशों को परेशान कर रहा है। वह अपनी आदतों की वजह से दुनियाभर के देशों की आंखों में खटकने लगा है। इसी बीच सीमा पर भारत के साथ विवाद को हवा देना चीन को अब भारी पड़ता दिखाई दे रहा है। बीते दिनों भारत सरकार द्वारा 59 चीनी एप्स को देश में बैन करने के बाद चीन को बड़ा आर्थिक नुकसान झेलना पड़ा है। भारत के इस कदम से चीन को अरबों का नुकसान हो रहा है।

मोदी सरकार के फैसले की वजह से चीन के पसीने छूटने लगे हैं। चीन सरकार के मुखपत्र ‘ग्लोबल टाइम्स’ ने भारत में टिकटॉक के बैन होने से कंपनी को होने वाले नुकसान को लेकर ट्वीट किया है। जिसमें कहा गया है कि टिकटॉक की पैरेंट कंपनी बाइटडांस को भारत सरकार द्वारा बैन किए जाने की वजह से 6 बिलियन डॉलर का नुकसान हो सकता है। ऐसे में संभव है चीन भारत समेत अन्य देशों के साथ कोई अगला विवाद उत्पन्न करने से पहले हजार बार सोचेगा।

गौरतलब है कि भारत में बैन होने से पहले टिक टॉक काफी मशहूर वीडियो एप थी। जिसके देशभर में करीब 20 करोड़ यूजर्स थे। इस एप पर लोग छोटे-छोटे वीडियो बनाकर अपलोड करते थे। लेकिन केंद्र सरकार द्वारा बैन लगाने के बाद टिक टॉक कंपनी को अरबों रूपये का भारी नुकसान उठाना पडेगा।

यह भी पढ़े: एक महीने में प्रियंका गांधी को खाली करना होगा सरकारी आवास, केंद्र सरकार ने दिया आदेश
यह भी पढ़े: कोरोना के बीच इस साल मुंबई में हो सकता है IPL का आयोजन, ये 3 स्टेडियम बन सकते है मेजबान