अमेरिका में TikTok को मिली राहत, ट्रंप ने दी ऑरेकल और वॉलमार्ट करार को मंजूरी

हाल ही में अमेरिका ने चीन के एप्स टिकटॉक और वीचैट पर प्रतिबन्ध लगा दिया है। अमेरिका का कहना है कि दोनों चीनी एप्स देश की सम्प्रभुता और राष्ट्रीय सुरक्षा के खतरा है। जिसके बाद से ही चीन बौखलाया हुआ हैं। लेकिन इसी बीच चीनी एप्स टिकटॉक के लिए एक अच्छी खबर सामने आई हैं। दरअसल , टिकटॉक के अमेरिका में संचालन को लेकर ऑरेकल और वॉलमार्ट कंपनियों के बीच संभावित करार हो चुका हैं, जिसकी घोषणा राष्ट्रपति ट्रंप ने की है।

गौरतलब है कि अमेरिका ने सुरक्षा कारणों के चलते टिकटॉक को प्रतिबंधित किए जाने वाले एप की सूची में रखा है। नए करार में कहा गया है कि नई अमेरिकी कंपनी बनाकर 25,000 नई नौकरियां लाई जाएंगी। साथ ही टिकटॉक अमेरिकी युवाओं की शिक्षा के लिए पांच अरब अमेरिकी डॉलर का अनुदान भी प्रदान करेगा। इस सौदे को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मंजूरी दे दी है। बता दे यह करार अमेरिका के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है।

ट्रम्प ने शनिवार को व्हाइट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा था कि अमेरिका में टिक टॉक के सञ्चालन के लिए हम ऑरेकल और वॉलमार्ट के बीच करार चाहते है। इसमें सुरक्षा का 100 प्रतिशत ध्यान रखा जाएगा। इसमें अलग-अलग क्लाउड इस्तेमाल होगा, जिससे बेहद मजबूत सुरक्षा मिलेगी।

यह भी पढ़े: अनुराग कश्यप के ड्रग्स आरोपों पर रवि किशन का पलटवार, आरोपों को बताया बेकार
यह भी पढ़े: पायल ने अनुराग की हरकतों का किया पर्दाफाश, बताया घर पर कैसा था व्यवहार