भारत के लिए जल्द ही तीनों फ़ॉर्मेट खेलेंगे तिलक: रोहित

मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा मध्य क्रम के बाएं हाथ के बल्लेबाज़ तिलक वर्मा से बहुत प्रभावित हैं और उन्हें पूरा विश्वास है कि वह जल्द ही भारत के लिए तीनों फ़ॉर्मेट खेलेंगे। रोहित ने कहा कि उनमें तकनीक और मानसिकता दोनों है और वह बेहद शांत दिमाग़ से मैदान में उतरते हैं।

तिलक ने भारत के लिए 2020 में अंडर-19 विश्व कप खेला था, जिसमें भारत उपविजेता रहा था। उन्हें 2022 में मुंबई इंडियंस ने ख़रीदा और उन्होंने अपने पहले ही आईपीएल सीज़न में कमाल कर दिया। टीम के ख़राब प्रदर्शन के बीच 19 साल के तिलक ने अब तक 12 पारियों में 386 रन बना लिए हैं, जो कि किसी भी 20 साल से कम के बल्लेबाज़ का सर्वश्रेष्ठ आईपीएल प्रदर्शन है। उन्होंने ऋषभ पंत के रिकॉर्ड को तोड़ा, जिन्होंने 2017 में 366 रन बनाए थे। वर्तमान में तिलक इस सीज़न में सातवें सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ हैं। चेन्नई सुपर किंग्स पर मिली जीत के बाद रोहित ने तिलक की भूरी-भूरी प्रशंसा की।

उन्होंने कहा, “पहले ही साल में वह जो कर रहे हैं, वह कमाल है। इस उम्र में ही उन्होंने मानसिकता दिखाई है और बेहद शांत दिमाग़ से क्रिकेट खेला है। मुझे लगता है कि वह जल्द ही भारत के लिए तीनों फ़ॉर्मेट खेलेंगे। जब आप उनसे बात करो तो पता चलता है कि उनमें कुछ अच्छा करने और सफलता पाने की भूख है। वह सही रास्ते पर हैं, उन्हें बस इसी रास्ते पर चलते जाना है।”

रोहित ने कहा कि उनकी टीम भले ही इस सीज़न बाहर हो गई है, लेकिन अब वह बाक़ी बचे मैचों में भविष्य की तैयारी कर रहे हैं। इसी क्रम में चेन्नई के ख़िलाफ़ हुए मैच में दक्षिण अफ़्रीका के युवा खिलाड़ी ट्रिस्टन स्टब्स को मौक़ा दिया गया। रोहित ने कहा, “हमारी नज़र निश्चित रूप से भविष्य पर है, लेकिन हम जीत के साथ टूर्नामेंट समाप्त करना चाहते हैं। अभी हमारे पास दो मैच और हैं, हम उसमें कुछ और विकल्पों को आज़मा सकते हैं।”

स्टब्स को मौक़ा देने के लिए कीरोन पोलार्ड को बाहर बैठना पड़ा। रोहित ने कहा कि यह आसान निर्णय नहीं था। रोहित ने कहा, “पोलार्ड मुंबई इंडियंस के लिए एक योद्धा की तरह हैं। लेकिन वह ख़ुद आगे आए और कहा कि वह एकादश से बाहर बैठने को तैयार हैं क्योंकि टीम अन्य विकल्पों को आज़माना चाह रही है। अगर हम टूर्नामेंट से बाहर नहीं होते तो शायद ऐसा हुआ भी नहीं होता। लेकिन जब हम अगले साल की तैयारी कर रहे हैं तो हमें अन्य विकल्पों को देखना होगा।

यह भी पढ़े: अमेरिका के प्यूर्टो रिको के पास नाव पलटने से 11 की मौत