इंटरव्यू के समय इन बातों का रखें ध्यान

अगर आप सक्षम होने के बाद भी यदि इंटरव्यू में फेल गए तो हाथ मलने के सिवाय आपके पास और कुछ नहीं होता।

इसलिए अगर आप इंटरव्यू देने जा रहे हैं तो आपको बहुत अधिक सतर्क रहने की आवश्यकता है। आईए जानते हैं उन बातों के बारे में, जो आपका इंटरव्यू खराब कर सकती हैं-

जब भी आप इंटरव्यू पर जाएं तो सीधे ही सैलरी के बारे में बात न करें। पैसा किसी भी जाॅब में एक अहम फैक्टर है लेकिन इंटरव्यू में इस बारे में बात करने से आपकी नकारात्मक छवि बनती है।

जब भी आपसे कोई सवाल पूछा जाता है तो आपको बहुत ही शालीनता से उसका जवाब दें। कभी-कभी कुछ सवाल आपको परेशान करने वाले होते हैं। ऐसे में आपका असहज होना आपके इंटरव्यू को खराब करता है।

कभी भी जाॅब के बीच में फोन अंटेड न करें। अक्सर ऐसा होता है कि आप इंटरव्यू दे रहे होते हैं और आपका फोन बज जाता है। यह आपका इंप्रेशन खराब करता है। इसलिए कैबिन में एंटर करने से पहले फोन को साइलेंट या स्विच ऑफ  कर दें।

आपका इंटरव्यू ही इस बात को डिसाइड करता है कि आपको वह नौकरी मिलेगी या नहीं। तो चलिए जानते हैैं कि कैसी हो आपके इंटरव्यू की तैयारी, जिससे आपको मिल जाए मनचाही नौकरी-

जब आप इंटरव्यू पर जाएं तो भूलकर भी लेट न हों। आप हमेशा तय समय से कुछ देर पहले ही पहुंच जाए।

इंटरव्यू के लिए जाते समय आपके कपडों से लेकर हेयरस्टाइल काफी मैटर करता है। आपका लुक ऐसा होना चाहिए, जिससे आप पूरी तरह प्रोफेशनल व आत्मविश्वास व उर्जा से भरपूर दिखें।

साथ ही आपसे इंटरव्यू में जो भी सवाल पूछे जाएं, उनके जवाब आप बेहद आत्मविश्वास व सहजता के साथ में दें।

इन सबके अतिरिक्त इंटरव्यू पर जाते समय आप अपने रिज्यूम व आवश्यक डाॅक्यूमेंट की दो-तीन काॅपी अपने साथ अवश्य रख लें। हो सकता है कि आपको इसकी वहां पर आवश्यकता पड़े।

Loading...