Breaking News
Home / लाइफस्टाइल / किराए के घर को सजाएं कुछ इस तरह

किराए के घर को सजाएं कुछ इस तरह

घर कभी भी ईंट या पत्थरों से मिलकर नहीं बनता। उसे घर बनाते हैं, उसमें रहने वाले लोग। घर एक ऐसा स्थान होता है, जहां पहुंचकर व्यक्ति सुकून का अनुभव करता है और उसका मूड तब और भी अच्छा हो जाता है, जब उसे करीने से सजाया गया हो। अगर घर किराए का होता है तो व्यक्ति उसमें बहुत अधिक पैसे खर्च नहीं करना चाहता। तो चलिए जानते हैं कि किराए के मकान की बजट में सजावट कैसे करें-

घर को सजाने का एक आसान तरीका है उसे पेंट करना। पेंट कराते समय आप प्लास्टिक पेंट का चयन कर सकते हैं। ये डिस्टेंपर के मुकाबले किफायती भी होते हैं, टिकते भी ज़्यादा हैं और दिखने में भी बहुत खूबसूरत लगते हैं। इसे हल्के डिस्टेंपर के साथ मिलाकर भी इस्तेमाल किया जा सकता है और इसमें शेड और कलर्स की भरमार मिल जाती है।

Loading...

अक्सर व्यक्ति को अपना घर बदलना पड़ता है। इसलिए किराये के घर में फर्नीचर का चुनाव बहुत ही सावधानी से करें। कोशिश करें कि आपका फर्नीचर किफायती होने के साथ-साथ हल्का भी हो।

घर को ब्राइट लुक देने में लाइटिंग भी काफी अहम है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप बहुत सी फैंसी लाइट में पैसे बर्बाद करें। ऐसा करने की सूदिंग लाइट को प्राथमिकता दीजिए। यह आपकी आंखों को आराम भी देते हैं और घर देखने में भी अच्छा लगता है।

घर को कम पैसों में बेहतरीन तरीके से सजाने के लिए आप अपनी क्रिएटिविटी का इस्तेमाल करें। अर्थात घर के बेकार सामान व पुराने हो चुके सामान को एक नया रूप देकर घर में सजाएं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *