कभी BJP के दिग्गज रहे पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को TMC ने बनाया उपाध्यक्ष

पश्चिम बंगाल चुनाव से ठीक पहले तृणमूल कांग्रेस में शामिल होकर बीजेपी के पूर्व दिग्गज नेता यशवंत सिन्हा ने सभी को चौंका दिया था। अब उन्हें टीएमसी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष की जिम्मेदारी देते हुए नेशनल वर्किंग कमेटी में भी शामिल किया हैं। बता दे शनिवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री सिन्हा ने टीएमसी जॉइन की थी। उस दौरान उन्होंने पार्टी की मुख्य लीडर ममता बनर्जी को ‘रियल फाइटर’ करार दिया था। याद दिला दे यशवंत सिन्हा वाजपेयी सरकार में वित्त और विदेश मंत्री रहे.

यशवंत सिन्हा ने शनिवार को कोलकाता स्थित टीएमसी दफ्तर में जाकर पार्टी जॉइन की। इस दौरान उन्होंने कहा कि उन्होंने दीदी पर हुए हमले के बाद तय कर लिया था कि अब टीएमसी में जाएंगे। हालांकि चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी पर हमले की बात को खारिज किया है। उन्होंने कहा ‘अब बीजेपी के पास बचा ही कौन है। गठबंधन के तमाम सहयोगी दल बीजेपी को छोड़ चुके हैं।’ बता दे यशवंत सिन्हा भी 2014 के बाद से ही बीजेपी नेतृत्व से नाराज चल रहे थे।

टीएमसी में शामिल होने के दौरान यशवंत सिन्हा ने कहा ममता बनर्जी रियल फाइटर हैं। उन्होंने कंधार विमान अपहरण कांड को लेकर चल रही मीटिंग में कहा था कि वह आतंकियों के समक्ष खुद को बंधक के तौर पर पेश करने को तैयार हैं। इसके लिए शर्त इतनी थी कि बंधक यात्रियों को आतंकी छोड़ दें।’

यह भी पढ़े: चॉकलेट में होता है गुणकारी तत्व, तेज़ी से नियंत्रित करता है रक्तचाप
यह भी पढ़े: दांतों में कीड़े लगने पर अपनाएँ ये आसान घरेलू नुस्खे