अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले TMC में मची भगदड़, इस्तीफों की लगी झड़ी

पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा चुनावों की सरगर्मी अब तेज होती जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कल अपने दो दिवसीय बंगाल दौरे पर पहुंचेंगे। लेकिन इससे पहले ही राज्य की सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस में भगदड़ शुरू हो चुकी हैं। विधायक हों या पार्टी पदाधिकारी, लगातार ममता बनर्जी की टीएमसी से इस्तीफा देने में लगे हुए हैं। इस बार तृणमूल कांग्रेस के नेता कबीर उल इस्लाम ने पार्टी के अल्पसंख्यक सेल के महासचिव पद से इस्तीफा दिया है।

इससे पहले कई विधायक टीएमसी छोड़ चुके हैं, जिनमें कभी ममता बनर्जी के खास रहे शुभेंदु अधिकारी का नाम काफी बड़ा हैं। गुरुवार को पार्टी के बड़े नेता शुभेंदु अधिकारी और फिर विधायक जितेंद्र तिवारी ने भी टीएमसी से इस्तीफा दे दिया है। पार्टी संकट में देख सीएम ममता ने आज आपात बैठक बुलाई है।

प्रदेश की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने आज पार्टी की इमरजेंसी मीटिंग बुलाई है। लेकिन टीएमसी के सूत्रों का कहना है कि यह आपात बैठक नहीं है, बल्कि यह पार्टी की नियमित बैठकों का ही एक हिस्सा है। बता दे गुरुवार को SBSTC अध्यक्ष दीप्तांगशु चौधरी ने भी इस्तीफा सौंप दिया था।

यह भी पढ़े: बिपिन रावत ने कहा अगला युद्ध स्वदेशी हथियारों से लड़ेंगे, नेपाल को भी दी नसीहत
यह भी पढ़े: लव जिहाद’ वाले धर्मांतरण अध्यादेश पर कोर्ट ने ‘योगी सरकार’ से मांगा जवाब