Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (09/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (09/02/2019)

प्रमुख समाचार (09/02/2019)

ED जांच में हुआ खुलासा-माल्या का नहीं था क़र्ज़ चुकाने का इरादा

Loading...

प्रवर्तन निदेशालय (ED) की जांच से खुलासा हुआ है कि भारत के अलग अलग बैंकों से लोन लेकर फरार हुए किंगफ़िशर ग्रुप के मालिक विजय का इरादा कर्ज को लौटाने का नहीं था, क्योंकि घाटे में चल रही केएएल पर कर्ज और बढ़ता जा रहा था। 

असम में बोले मोदी, देश देख रहा है की कैसे भ्रष्टाचारी चौकीदार की चौकसी से से डरे हुए है

PM मोदी शनिवार को असम पहुचे जहाँ उन्होंने कई सारे प्रोजेक्ट्स की शुरुआत की और आमसभा में बोलते हुए जमकर विपक्षी पार्टियों को निशाने में लिया| मोदी ने कहा की देश ये देख रहा है की कैसे भ्रष्टाचार करने वाले लोग चौकीदार की चौकसी से डरे हुए है| उन्हें जेल जाने का डर सताने लगा है| आपको बता दे की हिंदीपट्टी के राज्य हारने की वजह से मोदी असम जैसे राज्यों में ध्यान दे रहे हैं|

तीन तलाक़ को लेकर जमकर बरसे जेटली, कांग्रेस पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली ने शुक्रवार को कांग्रेस पर उसके तीन तलाक विधेयक को वापस लेने के वादे पर निशाना साधा है। गौरतलब है की कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने कहा है अगर हम सत्ता में आते हैं तो तीन तलाक़ बिल वापस लेंगे ।

विपक्षी गठबंधन को महा मिलावट कहने पर मोदी पर भड़के चंद्रबाबू, बोला हमला

पीएम मोदी द्वारा विपक्षी गठबंधन को ‘महा मिलावट’ कहने पर भड़के चंद्रबाबू नायडू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन.चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गुरुवार को संसद में दिया गया भाषण ‘भयावह’ था। 

एनसीपी चीफ शरद पंवार का मन बदला, अब लड़ेगे लोकसभा चुनाव

एनसीपी चीफ शरद पंवार ने बीते दिनों घोषणा की थी की वो आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने वाले है| लेकिन शुक्रवार को उनका बयान आया जिसके तहत उन्होंने कहा की वो आगामी चुनाव लड़ने के बारे में विचार करेंगे| दरअसल पार्टी के कार्यकर्त्ता और बाकी नेता चाहते हैं की वो चुनाव लादेन और इसीलिए उन्होंने ऐसा फैसला किया है|

सुप्रीम कोर्ट ने कहा- सरकारी पैसे को वापस लौटाएं मायावती

सर्वोच्च न्यायालय ने हाथी की मूर्तियों ( Statue ) पर खर्च किए गए मामले पर टिप्पणी करते हुए शुक्रवार को कहा कि बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की अध्यक्ष मायावती को चाहिए कि वह लखनऊ और नोएडा में हाथी की मूर्तियों पर खर्च किए गए सरकारी पैसे को वापस लौटा दें।

मूर्ती खर्च विवाद पर बोली मायावती, मीडिया और बीजेपी कटी पतंग ना बने तो बेहतर है

मायावती ने शुक्रवार को ट्वीट किया और कहा की मुझे भरोसा है की कोर्ट से न्याय मिलेगा| और सबसे बड़ी बात की मीडिया और बीजेपी के लोग कटी पतंग ना बने तो बेहतर है| आपको बता दे की बीजेपी ने इस फैसले के बाद मायवती को आड़े हाथो लिया था|

राजस्थान में फिर उठी आरक्षण की मांग, गुर्जरों ने रोकी ट्रेनें

राजस्थान में गुर्जर समुदाय ने आरक्षण की मांग को लेकर शुक्रवार को फिर अपना आंदोलन शुरू किया। आंदोलनकारियों ने दिल्ली-मुंबई रेलमार्ग पर रेलगाड़ियों की आवाजाही रोक दी। गुर्जर समुदाय प्रदेश में नौकरियों और शिक्षण संस्थानों में पांच फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे हैं।

कंगना ने एक बार फिर लिया बॉलीवुड को निशाने पर

फिल्म मणिकर्णिका के विवादों को लेकर सुर्खियों में रहीं कंगना हमलावर नजर आ रही हैं। निर्देशन के मामले में क्रेडिट को लेकर उन्होंने एक तरफ निर्देशक कृष को खूब खरी-खोटी सुनाईं, और साथ ही बालीवुड पर उनका साथ न देने का आरोप लगाया है। कंगना ने कहा है कि वे जब भी कभी किसी परेशानी में घिरती हैं, तो उनका साथ देने के लिए कोई आगे नहीं आता हैं।

दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वियान मल्डर टीम में शामिल

दक्षिण अफ्रीका ने श्रीलंका के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए हरफनमौला खिलाड़ी वियान मल्डर को टीम में शामिल किया है। रिपोर्ट के अनुसार, दक्षिण अफ्रीका की चयन समिति ने मल्डर को टेस्ट टीम में चुने जाने की पुष्टि की है।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *