Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (10/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (10/02/2019)

प्रमुख समाचार (10/02/2019)

Loading...

उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का बड़ा कारोबार संचालित होता है – प्रियंका गाँधी

जहरीली शराब से उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कुशीनगर और कई गांवों में 100 से ज़्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। प्रियंका गाँधी ने कहा कि दिल दहला देने वाली इस घटना की जितनी निंदा की जाए कम है। उत्तराखंड व उत्तर प्रदेश सरकार की सरपरस्ती में अवैध शराब का इतना बड़ा कारोबार संचालित होता है यह कल्पना भी नहीं की जा सकती।

बाबा रामदेव के बयान के बाद ओवैसी ने कहा – भारत में हम अपनी मर्जी से बने हैं मुसलमान

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा है कि भगवान राम न केवल हिंदुओं के बल्कि मुसलमानों के भी पूर्वज थे। इसके बाद ओवैसी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम किसी की आस्था के विरुद्ध नहीं हैं। लेकिन दूसरों पर अपनी आस्था थोपना गलत है। 

गुर्जर आरक्षण आंदोलन: रेल मार्ग लगातार दूसरे दिन भी रहा प्रभावित

गुर्जर आरक्षण संघर्ष समिति ने शनिवार को भी अपना आंदोलन जारी रखा, जिसके कारण दिल्ली-मुंबई रेल मार्ग लगातार दूसरे दिन भी प्रभावित रहा। नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में पांच प्रतिशत आरक्षण के लिए गुर्जर आंदोलन कर रहे हैं।

नागरिकता विधेयक पर बोले पीएम मोदी- किसी को नुक्सान नहीं होगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को नागरिकता (संशोधन) विधेयक को लेकर इस क्षेत्र के लोगों को आश्वासन दिया कि वह सुनिश्चित करेंगे कि इस कानून से असम और इसके पड़ोसी राज्य को कोई नुकसान न पहुंचे। प्रधानमंत्री गुवाहाटी के पास चांगसारी में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

उद्धव ठाकरे ने मोदी को घेरा, बोले राफेल पर राहुल के सवालो का जवाब दें

राफेल मामले में विपक्ष के साथ साथ मोदी के सहयोगी भी उन्हें घेरने लगे है| शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मोदी को घेरते हुए कहा है की उन्हें राहुल के हर उस सवाल का जवाब देना चहिये जो उन्होंने राफेल को लेकर पूछा है|

पूछताछ के बाद पहली बार वाड्रा की आई प्रतिक्रिया

रॉबर्ट वाड्रा पर पिछले कुछ दिनों से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शिकंजा कसा हुआ है। मनी लांडरिंग और विदेश में संपत्तियों को लेकर उनसे अब तक तीन बार ईडी पूछताछ कर चुकी है। शनिवार को भी उनसे ईडी ने कई घंटों तक पूछताछ की। अब रॉबर्ट वाड्रा ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट लिखकर कहा है कि सच्चाई की हमेशा जीत होती है।

इलाज करा वापस लौटे अरुण जेटली

अरुण जेटली अमेरिका से इलाज कराने के बाद शनिवार को स्वदेश लौट आए हैं। जेटली ने आते ही ट्वीट किया, ‘वापस आकर खुश हूं।’

ट्विटर CEO ने संसदीय समिति के सामने पेश होने से इनकार किया

Twitter के सीईओ और अन्य उच्च अफसरों ने सोशल मीडिया पर नागरिक अधिकार मामले में संसदीय समिति के सामने पेश होने से इनकार कर दिया। समिति ने ट्विटर के अधिकारियों को 1 फरवरी को समन जारी कर 11 फरवरी को पेश होने के लिए कहा था।

राहुल गांधी के जीवन पर आधारित फिल्म माई नेम इज रागा का Trailer रिलीज़

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीवन पर केंद्रित ‘माई नेम इज रागा’ नाम की एक फिल्म बनाई जा रही है। निर्देशक रुपेश पाल ने एक बयान में कहा, “फिल्म का मकसद न तो राहुल का महिमामंडन करना है और न ही उनका रहस्य हटाना है।

T20 – रोमांचक फाइनल में हारी टीम इंडिया

न्यू जीलैंड ने सीरीज के तीसरे और और आखिरी T20I में भारत को चार रन से हरा दिया। इसके साथ ही न्यू जीलैंड ने सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *