Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (11/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (11/02/2019)

प्रमुख समाचार (11/02/2019)

Loading...

पीएम मोदी ने कई परियोजनाओं का किया शुभारंभ

PM नरेंद्र मोदी ने रविवार को तमिलनाडु में विकास की नई परियोजनाओं का शुभारंभ किया और पूर्ण हो चुकीं परियोजनाओं का उद्घाटन किया। उन्होंने यहां तिरुपुर जिले के पेरूमानालुर में एक संक्षिप्त कार्यक्रम के दौरान विकास परियोजनाओं का शुभारंभ व उद्घाटन किया।

राजस्थान में गुर्जरों का आरक्षण आंदोलन, पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

राजस्थान में शैक्षिक संस्थानों व सरकारी नौकरियों में पांच फीसदी आरक्षण की मांग कर रहे है गुर्जर समुदाय का आंदोलन तीसरे दिन रविवार को हिंसक हो गया। धौलपुर के निकट प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हुई। पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे।

कोलकाता पुलिस कमिश्नर से सीबीआई की पूछताछ

चिटफंड घोटाले के मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने रविवार को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से लगातार दूसरे दिन पूछताछ की। जांच एजेंसी कुमार से तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष के साथ आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है, जिन्हें भी रोज वैली और शारदा चिट फंड घोटाले के मामले में यहां ओकलैंड में सीबीआई कार्यालय में पेश होने के लिए समन भेजा गया है। 

भूख हड़ताल पर बैठे चंद्रबाबू नायडू ने कहा – हमले करना बंद करें PM

आंध्र प्रदेश के CM चंद्रबाबू नायडू एक दिवसीय भूख हड़ताल पर बैठे है। चंद्रबाबू नायडू का कहना है कि आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने के मुद्दे पर वह केंद्र सरकार के खिलाफ आज भूख हड़ताल कर रहे हैं। नायडू ने कहा – मैं मौजूदा सरकार खासतौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चेतावनी देता हूं कि व्‍यक्तिगत हमले करना बंद करें।’

21 दिन बाद बढ़ा पेट्रोल का दाम

पेट्रोल-डीजल के दाम में कई दिनों बाद एक बार फिर बढ़त दिखाई दी है। दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे और डीजल के दाम में 6-7 पैसे बढे। दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल का भाव 70.33 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 65.62 रुपये प्रति लीटर है।

पोस्टर से स्वागत – आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी

पूर्वी उत्तर प्रदेश की जिम्मेदारी मिलने के बाद प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस कार्यकर्ताओं में उत्साह है। यहाँ प्रियंका का स्वागत धूमधाम से करने के लिए नेहरू भवन से लेकर सड़कों तक प्रियंका और राहुल के पोस्टर से पटे हुए हैं। प्रियंका का स्वागत करने के लिए पोस्टरों में नए-नए नारों को भी लिखा गया है। जिसमें ‘आ गई बदलाव की आंधी, राहुल संग प्रियंका गांधी’ जैसे नारे भी हैं।

SBI इन खातों को बेचकर करेगा 5740 करोड़ रुपए की वसूली

सरकारी बैंक एसबीआई और ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स 5,740 करोड़ रुपए की राशि बकाया वसूलने के लिए कुछ खातों की बिक्री करने जा रहे हैं।यह खाते NPA वाले होंगे। एसबीआई ने वसूली के लिए संपत्ति पुनर्गठन कंपनियों और वित्तीय संस्थानों से बोली आमंत्रित की है।

वोडाफोन आइडिया का बड़ा प्लान – अब होगा नेटवर्क पर निवेश

वोडाफोन आइडिया अपनी सेवा को और बेहतर बनाने के लिए नेटवर्क पर अगले 15 महीने में 20,000 करोड़ रुपये निवेश करने की योजना बना रही है। कंपनी का फोकस नेटवर्क दुरुस्त करने पर रहेगा।वोडाफोन के मुख्य वित्त अधिकारी अक्षय मुंद्रा ने कहा, ‘हमने वित्त वर्ष 2018-19 और 2019-20 के लिए पूंजीगत खर्च के रूप में कुल 270 अरब रुपये दिए हैं। ”

भाषण रोकने की घटना पर नाराज़ हुए अमोल पालेकर

अभिनेता अमोल पालेकर ने भाषण बीच में रोकने की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने सरकार के फैसले के खिलाफ बोलने पर कहा कि संस्थान की डायरेक्टर ने खुले तौर पर अपनी नाराजगी जाहिर की।अभिनेता अमोल पालेकर का भाषण रोकने की घटना के बाद आज उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि नैशनल गैलरी ऑफ मॉडर्न आर्ट के एक कार्यक्रम में बोलने के लिए मुझे आमंत्रित किया गया था, लेकिन मुझे ठीक से अपने विचार नहीं रखने दिए गए।

ऑस्ट्रेलिया ने किया पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने से इंकार

ऑस्ट्रेलिया द्वारा सुरक्षा कारणों से पाकिस्तान में मैच खेलने से इंकार करने केबाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करना पड़ा है ।ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज के सभी पांचों मैच अब यूएई में खेले जाएंगे।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *