Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (15/03/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (15/03/2019)

प्रमुख समाचार (15/03/2019)

Loading...

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने प्रदान किए राष्‍ट्रीय मूलाधार नवाचार पुरस्‍कार

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने गुजरात में गांधीनगर के पास ग्राम भारती में आज राष्‍ट्रीय मूलाधार नवाचार पुरस्‍कार प्रदान किए। उत्‍तर प्रदेश के श्री प्रकाश सिंह रघुवंशी को फसलों की नई किस्‍मों का पता लगाने के लिए लाइफटाइम पुरस्‍कार दिया गया। पशु चिकित्‍सा और पशु-पक्षियों में आंतों के संक्रमण की हर्बल चिकित्‍सा खोजने का प्रथम पुरस्‍कार तमिलनाडु के सेलम से पेरियासामी रामासामी को प्रदान किया गया।

पुल दुर्घटना: CM देवेन्‍द्र फडनवीस ने मुम्‍बई नगर निगम के आयुक्‍त अजय मेहता से जिम्‍मेदारी तय करने को कहा

महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेन्‍द्र फडनवीस ने मुम्‍बई नगर निगम के आयुक्‍त अजय मेहता से कल छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस के पास हुई पुल दुर्घटना की जिम्‍मेदारी तय करने को कहा है। इस दुर्घटना में छह लोगों की मौत हो गई और कई अन्‍य घायल हो गए थे। राज्‍य सरकार ने मृतकों के परिजनों को पांच-पांच लाख रूपये का मुआवजा दिए जाने की भी घोषणा की है।

उच्‍चतम न्‍यायालय चारा घोटाले से संबंधित तीन मामलों में सीबीआई से मांगा जवाब

उच्‍चतम न्‍यायालय ने करोड़ों रूपये के चारा घोटाले से संबंधित तीन मामलों में राष्‍ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद की जमानत याचिका पर सीबीआई से जवाब मांगा है। प्रधान न्‍यायाधीश रंजन गोगोई की अध्‍यक्षता वाली पीठ ने जांच एजेंसी से इस बारे में दो सप्‍ताह में जवाब देने को कहा है। सी बी आई ने इन मामलों में लालू प्रसाद की जमानत खारिज करने के लिए झारखंड उच्‍चन्‍यायालय के फैसले को चुनौती दी है।

मसूद अजहर की सभी सम्‍पत्तियों को सील करेगा फ्रांस

फ्रांस ने अपनी मौद्रिक और वित्‍तीय संहिता के अंतर्गत कार्रवाई करते हुए पाकिस्‍तान के आतंकी गुट जैश-ए-मोहम्‍मद के सरगना मसूद अजहर की सभी संपत्तियां जब्‍त करने का फैसला किया है।

न्‍यूज़ीलैंड: दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना में मारे गये 49 लोग

न्‍यूजीलैंड के क्राइस्‍टचर्च में दो मस्जिदों में गोलीबारी की घटना में 49 लोग मारे गए हैं और बीस लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। मस्जिदों में जुम्‍मे की नमाज के लिए कई लोग एकत्र हुए थे।

IDBI बैंक अब हुआ प्राइवेट

आरबीआई की ओर से जारी नए सर्कुलर में IDBI Bank की कैटेगिरी बदल दी गई है। यह प्राइवेट बैंक हो गया है। आईडीबीआई बैंक में भारतीय जीवन बीमा निगम का मालिकाना हक है। IRDAI ने भारतीय जीवन बीमा निगम से IDBI Bank में अपनी हिस्सेदारी घटाने के लिए प्रस्ताव मांगा है। एलआईसी ने हाल में आईडीबीआई बैंक में हिस्सेदारी का अधिग्रहण किया था।

फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप हुए डाउन , कई लोग अभी भी नहीं कर पा रहे इस्तेमाल

दुनियाभर के कई देशों में फेसबुक और इंस्टाग्राम बीती रात से ठप्प हैं। कई जगहों पर ये दिक्कत ठीक हो चुकी है, लेकिन अभी भी कुछ यूजर्स मैसेंजर पर मैसेज भेजने में समस्या का सामना कर रहे है। फेसबुक से जुड़े सभी एप पर इस समस्या को देखा गया।

श्रद्धा ने साइना नेहवाल की बायोपिक में काम करने से किया मना

बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल की लाइफ पर भी फिल्म बन रही है। खबर थी कि श्रद्धा कपूर फिल्म में साइना का रोल प्ले करती नजर आएंगी। मगर अब उनकी जगह परिणीति चोपड़ा ये रोल निभाएंगी। श्रद्धा ने अन्य फिल्मों में व्यस्तता के कारण इस फिल्म में काम ना करने का फैसला लिया है।

मोहम्मद शमी के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने दर्ज की चार्जशीट

पत्नी हसीन जहां द्वारा दर्ज किए गए एक मामले के आधार पर मोहम्मद शमी और उनके भाई के खिलाफ कोलकाता पुलिस ने चार्जशीट दायर की है।शमी के खिलाफ आईपीसी की धारा 498 ए (दहेज उत्पीड़न) और धारा 354 (यौन उत्पीड़न) के अंतर्गत और उनके भाई पर धारा 354 (यौन उत्पीड़न) के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया है।पिछले साल हसीन जहां ने अपने पति पर शारीरिक शोषण करने और उन्हें धोखा देने का आरोप लगाया था।

उच्‍चतम न्‍यायालय ने हटाया श्रीसंत पर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड – बीसीसीआई का आजीवन प्रतिबंध

उच्‍चतम न्‍यायालय ने क्रिकेट खिलाड़ी श्रीसंत पर क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड – बीसीसीआई का आजीवन प्रतिबंध हटा दिया है। 2013 के आईपीएल टूर्नामेंट के दौरान मैच फिक्सिंग मामले में शामिल होने के आरोप लगने पर बीसीसीआई ने श्रीसंत के खेलने पर आजीवन रोक लगा दी थी।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *