Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (16/02/2019)

प्रमुख समाचार (16/02/2019)

Loading...

CRPF जवानों पर हुए हमले के बाद देश भर में गम और गुस्से का माहौल

जम्मू कश्मीर में CRPF जवानों पर हुए हमले के बाद देश भर में गम और गुस्से का माहौल है। इतने जवानों हुए हमले के बाद लोग सरकार से कड़े कदम उठाने की मांग कर रहे हैं। देश भर में सभी जगहों के शिक्षण संस्थानों, समाजसेवियों, अधिवक्ताओं और विभिन्न दलों के लोगों ने कैंडिल मार्च निकालकर और शोक संवेदना प्रकट कर आतंकी हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

पुलवामा में आतंकी हमले को लेकर बैठक में कांग्रेस समेत कई विपक्षी दलों के नेता सदन हुए शामिल

पुलवामा में हुए आतंकी हमले को लेकर राजनीतिक दलों के नेताओं की बैठक बुलाई गई। जिसमें सभी दलों के नेताओं ने यह आश्वासन दिया कि वह देश और सरकार के साथ खड़े हैं।

इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा – पीएम मोदी

महाराष्ट्र के यवतमाल में विकास योजनाओं के शिलान्यास के लिए पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए पुलवामा के शहीदों को याद किया। उन्होंने कहा – इन शहीदों का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। आतंकी संगठनों ने, आतंक के सरपरस्तों ने जो गुनाह किया है, वो चाहे जितना छिपने की कोशिश करें, उन्हें सजा जरूर दी जाएगी।

एक भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचना चाहिए: स्वामी रामदेव

जम्मू एवं कश्मीर में CRPF पर हुए आतंकी हमले के बाद स्वामी रामदेव ने कहा है कि पुलवामा आतंकवादी हमला, भारत की आजादी पर दुस्साहस है, भारत की एकता,अखंडता,संप्रभुता को तोड़ने का बहुत बड़ा प्रहार है। आतंकवादी चाहे देश के अंदर हो या बाहर से आए एक भी आतंकवादी जिंदा नहीं बचना चाहिए।

यह वक्त बातचीत का नहीं है: गुलाम नबी आजाद

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा है कि यह वक्त बातचीत का नहीं है। बातचीत की बात करना तो बेवकूफी होगी। हमारे जवानों की शहादत जाया ना जाए इसके लिए हमें कड़ा जवाब देना चाहिए।

पुलवामा आतंकी हमले के बाद टला सऊदी अरब के प्रिंस का प्रस्तावित पाकिस्तान यात्रा

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद विभिन्न अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत की सख्ती के बाद सऊदी अरब के प्रिंस का प्रस्तावित पाकिस्तान यात्रा टल गया है। दौरे के लिए प्रिंस सलमान 16 फरवरी को पाकिस्तान आने वाले थे, लेकिन अब वो 17 फरवरी को आएंगे।

पुलवामा हमले के बाद एक और हमला, राजौरी में एक अधिकारी शहीद

पुलवामा में हुए हमले के बाद राजौरी के नौशेरा में आतंकियों ने एक और हमले को अंजाम दिया है। इसमें आर्मी का एक मेजर शहीद हो गए हैं।

मनी लांड्रिंग केस रॉबर्ट वाड्रा को राहत

अदालत ने मनी लांड्रिंग केस रॉबर्ट वाड्रा को राहत देते हुए अंतरिम जमानत 2 मार्च तक बढ़ा दी है।

क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका खारिज

अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में घोटाले के मामले में गिरफ्तार क्रिश्चियन मिशेल की जमानत याचिका को दिल्ली की एक अदालत ने शनिवार को खारिज कर दी। मिशेल को अगस्तावेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर की खरीद में कथित 3,600 करोड़ रुपये के घोटाला मामले में गिरफ्तार किया गया है।

कौशल विकास के लिए एक हों सरकारी व निजी क्षेत्र- सुभाष गर्ग

राजस्थान सरकार के तकनीकी शिक्षा राज्यमंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने बताया कि, स्किल एनालेसिस रिपोर्ट से पता चलता है कि वर्ष 2022 तक हमें लगभग 109 मिलियन कुशल श्रमिकों की आवश्यकता होगी। कौशल विकास के लिए सरकारी व निजी क्षेत्र एक हों।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *