Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/03/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (17/03/2019)

प्रमुख समाचार (17/03/2019)

Loading...

PM मोदी का नया नाम “चौकीदार नरेंद्र मोदी”

अब ट्विटर पर पीएम मोदी का नया नाम- चौकीदार नरेंद्र मोदी और अमित शाह का नया नाम – चौकीदार अमित शाह हो गया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ‘मैं भी चौकीदार’ कैंपेन की शुरुआत की थी। तब से लगातार बीजेपी के नेता अपने नाम के आगे चौकीदार लगा रहे हैं तथा ट्विटर पर अपना नाम बदल रहे हैं।

सुमित्रा महाजन ने लिखा CM कमलनाथ को पत्र

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए आचार संहिता लागू हेने के बाद लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने मुख्यमंत्री कमलनाथ को पत्र लिखा है। उन्होंने इंदौर को शांत व सुरक्षित बताते हुए कहा है कि सुरक्षा गार्ड तथा प्रोटोकॉल के अनुसार सुरक्षा की जरुरत नहीं है। इसलिए उन्होंने इन सभी सुविधाओं को त्याग कर दिया है।

अब गाली-गलोज करना ही कांग्रेस का मकसद बन गया है: प्रकाश जावडेकर

केन्‍द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने आज नई दिल्‍ली में संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि कांग्रेस श्री मोदी को नहीं हरा सकती, इसलिए वह ऐसी भाषा का इस्‍तेमाल करती है। मोदी जी का मुकाबला नहीं कर सकते, मोदी जी पर आरोप नहीं कर सकते, इसलिए अब गाली-गलोज करना यही कांग्रेस का मकसद बन गया है। कितना सार्वजनिक चर्चा का स्तर गिराएगी कांग्रेस।

मतदान से 48 घंटे पहले घोषणा पत्र जारी करने पर रोक

निर्वाचन आयोग ने राजनीतिक दलों पर मतदान से  48 घंटे पहले चुनाव घोषणा पत्र जारी करने पर रोक लगा दी है। आयोग ने चुनाव घोषणा पत्र को अब आदर्श आचार संहिता का भाग बना दिया है। इसके लिए पार्टियों के लिए चुनाव की घोषणा के बाद नियमों का पालन करना जरूरी है। 

असम में तीन लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी एजीपी

NDA का सहयोगी दल असम गण परिषद- एजीपी असम में तीन लोक सभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी। ये निर्वाचन क्षेत्र -बारपेटा, कलियाबोर और धुबरी हैं। यह फैसला नई दिल्‍ली में एजीपी और भारतीय जनता पार्टी के शीर्ष नेताओं की बैठक के बाद लिया गया।

तमिलनाडु में एनडीए के घटक दलों के बीच हुआ सीटों का बंटवारा

तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके और भारतीय जनता पार्टी सहित एनडीए के घटक दलों में आगामी आम चुनाव के लिए सीटों का बंटवारा हो गया है। ऑल इंडिया अन्‍ना डीएमके दक्षिणी चेन्‍नई, तिरूपुर, मदुरई और 17 अन्‍य सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 

मसूद अज़हर को वैश्विक आंतकवादी घोषित करने के भारत के प्रयास को रोकने के मुद्दे को सुलझा लिया जायेगा: चीन

मसूद अज़हर को वैश्विक आंतकवादी घोषित करने के मामले में चीन का कहना है कि संयुक्‍त राष्‍ट्र द्वारा मसूद अज़हर को वैश्विक आंतकवादी घोषित करने के भारत के प्रयास को रोकने के मुद्दे को सुलझा लिया जायेगा। भारत में चीन के राजदूत लियो झेंगहुई ने कहा है कि चीन, भारत की चिंता को अच्‍छी तरह समझता है और यह मुद्दा सुलझा लिया जायेगा।

दो दिन की मालदीव यात्रा पर पहुंची सुषमा स्‍वराज

विदेश मंत्री सुषमा स्वराज दो दिन की मालदीव यात्रा पर आज राजधानी माले पहुंच गई हैं। उनके साथ विदेश सचिव विजय गोखले और अन्‍य अधिकारी भी गये हैं। वे संयुक्त मंत्री स्तरीय बैठक में विभिन्न विषयों में सहयोग पर भी चर्चा करेंगी।

भारत के के.टी. इरफान बने पहले ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय एथलीट

भारत के के.टी. इरफान अगले वर्ष तोक्यो में होने वाले ओलम्पिक खेलों के लिए क्वालीफाई करने वाले पहले भारतीय एथलीट बन गए हैं। उन्होंने जापान के नोमी में एशियाई रेस वॉकिंग चैम्पियनशिप में चौथे स्थान पर रहकर यह उपलब्धि हासिल की। 29 वर्ष के इरफान ने बीस किलो मीटर पैदल चाल में एक घंटा बीस मिनट 57 सेकंड का समय निकालकर क्वालीफाइंग मार्क हासिल किया।

एशियन यूथ एथलेटिक्स: दूसरे दिन भारत ने जीते चार स्वर्ण पदक

हांगकांग में एशियन यूथ एथलेटिक्स प्रतियोगिता के दूसरे दिन भारत ने चार स्वर्ण पदक जीते।  विश्वेन्द्र सिंह ने दस हजार मीटर पैदल चाल पूरी कर चैम्पियशिप रिकॉर्ड तोड़ा। उसैद खान ने पुरूषों की डीकेथलॉन स्पर्धा में अपना पहला स्वर्ण पदक जीता। महिलाओं की लंबी कूद स्पर्धा में थाबिथा पीएम ने दूसरा स्वर्ण पदक जीता। अब्दुल रज़ाक ने चार सौ मीटर दौड़ का स्वर्ण पदक जीता।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *