Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (18/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (18/02/2019)

प्रमुख समाचार (18/02/2019)

Loading...

आतंकियों के खिलाफ करवाई – मारे गए जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर

सुरक्षाबलों ने जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ करवाई करते हुए एक्शन शुरू कर दिया है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद सरकार की तरफ से पूर्ण स्वतंत्रता मिलने के बाद सेना ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। आतंकियों के खिलाफ इस करवाई में जैश-ए-मोहम्मद के दो कमांडर मारे जा चुके हैं।

कांग्रेस में शामिल हुए कीर्ति आज़ाद

सांसद कीर्ति आजाद अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। कीर्ति आजाद ने ट्वीट कर बताया है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री राहुल गाँधी जी ने मुझे कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कराई, मैंने मिथिला की परंपरा में उनको मखाना की माला, पाग, चादर से सम्मानित किया।

अशोक पंडित ने कहा -पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वालों पर भी लगेगा बैन

पुलवामा अटैक के बाद पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वालों का विरोध शुरू हो गया है। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने इम्प्लॉईज के मुख्य सलाहकार अशोक पंडित ने कहा कि पुलवामा में आतंकवादी हमले के बाद पाकिस्तानी कलाकारों पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया है। पंडित ने कहा, पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करने वाले निर्माताओं पर भी प्रतिबंध लगाया जाएगा। 

पुलवामा अटैक का मास्टर माइंड हुआ ढेर

सरकार की तरफ से पूर्ण स्वतंत्रता मिलने के बाद सेना ने घाटी में आतंकियों के खिलाफ एक्शन शुरू कर दिया है। इस मुठभेड़ में पुलवामा अटैक का मास्टर माइंड गाजी ढेर हो गया है तथा इस एनकाउंटर के दौरान एक मेजर समेत 4 जवान शहीद हो गए हैं।

RBI की चेतावनी, डाउनलोड न करें एनीडेस्क’ जैसे ऐप , खाली हो जाएगा खाता

रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने लोगों को चेताते हुए कहा है कि आपकी एक गलती आपकी जिंदगीभर की कमाई गायब कर सकती है। बैंक ने मोबाइल फोन पर नेट बैंकिंग की सुविधा का उपयोग करने वालों को हिदायत दी है कि अपने मोबाइल पर कोई भी नया एप्लिकेशन (ऐप) डाउनलोड करने से पहले सावधानी बरतें। आरबीआई ने चेतावनी दी है कि एनीडेस्क जैसे कई ऐप आपका पैसा चोरी कर सकते हैं।

रिपोर्ट के खुलासे के बाद यस बैंक पर होगी कार्रवाई, शेयर में गिरावट आई

रिजर्व बैंक की गोपनीय रिपोर्ट के खुलासे के बाद यस बैंक को रिजर्व बैंक ने चेतावनी दी है जिसके कारण यस बैंक के शेयर में गिरावट आ गई। बैंक का शेयर करीब 4 फीसदी तक गिर गया था। बाद में शेयर 3 फीसदी की गिरावट के साथ 212 रुपए पर ट्रेड कर रहा था।

मोबाइल टॉवर आदि बेचकर रुपये जुटाएगी वोडाफोन आइडिया

वोडाफोन आइडिया मोबाइल टावर कंपनी ऑप्टिकल फाइबर संपत्तियों की बिक्री के जरिए 20,000 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी कर रही है। इस राशि का इस्तेमाल कंपनी अपने कर्ज को कम करने के लिए करेगी।

नवजोत सिंह सिद्धू पर अनुपम खेर ने कहा , ज्यादा बात से हो जाती है बकवास

पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश शोक में है । ऐसे में नवजोत सिंह सिद्धू को अपनी बयानबाजी के चलते द कपिल शर्मा शो से हाथ धोना पड़ा है। अभिनेता अनुपम खेर ने अपने फैंस से सवाल-जवाब किया और लिखा कि वे आस्क अनुपम हैशटैग करके उनसे सवाल पूछ सकते हैं। एक यूजर के सवाल के जवाब में उन्होंने लिखा कि कभी-कभी जब आप बहुत ज्यादा बात करते हैं तो ये आपसे बकवास बातें भी करा सकता है।

पंजाब क्रिकेट संघ ने पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरें हटावाईं

पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकवादी हमले के बाद पंजाब क्रिकेट संघ (PCA) ने शहीदों के परिवारों के साथ एकता का प्रण लेते हुए मोहाली क्रिकेट स्टेडियम के अंदर लगीं पाकिस्तानी क्रिकेटरों की तस्वीरों को रविवार को हटा दिया है।

ICC बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिग में विराट कोहली शीर्ष पर

भारतीय कप्तान विराट कोहली आईसीसी की बल्लेबाजी टेस्ट रैंकिग में शीर्ष पर बरकरार हैं जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 153 रन की अविश्वनीय पारी खेलने वाले श्रीलंका के कुसल परेरा ने 58 स्थानों की लंबी छलांग लगाई है।


Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *