Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (19/03/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (19/03/2019)

प्रमुख समाचार (19/03/2019)

Loading...

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी

निर्वाचन आयोग ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण की अधिसूचना जारी कर दी है। दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 13 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों के 97 निर्वाचन क्षेत्रों में मतदान होगा। इसके लिए प्रत्याशी 26 मार्च तक नामांकन भर सकते हैं। इनकी जांच अगले दिन 27 तारीख को होगी और उम्मीदवार 29 मार्च तक नाम वापस ले सकेंगे।

मैं भी चौकीदार नारा एक जन-आंदोलन बन गया है – बीजेपी

बीजेपी ने कहा है कि मैं भी चौकीदार नारा एक जन-आंदोलन बन गया है। केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज नई दिल्‍ली में बताया कि यह नारा दुनिया भर में ट्वीटर पर काफी आगे चल रहा है। उन्‍होंने बताया कि अब तक बीस लाख लोग इस बारे में ट्वीट कर चुके हैं और नमो एप पर एक करोड़ लोगों ने मैं भी चौकीदार शपथ ली है। 

सोशल मीडिया पर राजनीतिक विज्ञापन के लिए नया नियम

निर्वाचन आयोग ने मुम्‍बई उच्‍च न्‍यायालय को बताया है कि वह किसी भी सोशल मीडिया पर बिना उसके पूर्व प्रमाणन के राजनीतिक विज्ञापन प्रदर्शित नहीं करने के बारे में निर्देश जारी करेगा।

राष्‍ट्रपति कोविंद ने प्रदान किए शौर्य सम्‍मान और विशिष्‍ट सेवा सम्‍मान

राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने आज राष्‍ट्रपति भवन में रक्षा अंलकरण समारोह के दौरान शौर्य सम्‍मान और विशिष्‍ट सेवा सम्‍मान प्रदान किये। थल सेना के सिपाही विजय कुमार और सीआरपीएफ के कांस्‍टेबल प्रदीप कुमार पांडा को मरणोपरान्‍त कीर्ति चक्र से सम्‍मानित किया गया। लेफ्टिनेंट जनरल अनिल कुमार भट्ट को उत्‍तम युद्ध सेवा पदक प्रदान किया गया।

आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगा भारत

राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा है कि भारत आतंकवाद और उसे समर्थन देने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी रखेगा। गुरुग्राम में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल – सीआरपीएफ की 80वीं वार्षिक परेड को संबोधित करते हुए श्री डोभाल ने कहा कि देश पुलवामा आतंकी हमले को भुला नहीं और न ही कभी भूलेगा।

पीएम मोदी ने गोआ के नये मुख्‍यमंत्री को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने गोआ के नये मुख्‍यमंत्री डॉ0 प्रमोद सावंत और उनके सहयोगिेयों को शुभकामनाएं दी हैं। एक ट्वीट में पीएम मोदी ने आशा व्‍यक्‍त की कि श्री सावंत गोआ के लोगों की आकांक्षाएं पूरी करेंगे।

गोआ – सीएम प्रमोद सावंत ने संभाला कार्यभार

गोआ के नवनियुक्‍त मुख्‍यमंत्री प्रमोद सावंत ने आज पणजी के निकट पोरवोरिम के राज्‍य सचिवालय में कार्यभार संभाला। श्री सावंत ने कहा कि कल बहुमत परीक्षण में उनकी सरकार को भरोसा है कि वह विश्‍वास मत हासिल कर लेगी।

अफगानिस्‍तान क्रिकेट टीम ने दर्ज की टेस्‍ट मैच में अपनी पहली जीत

अफगानिस्‍तान की क्रिकेट टीम ने कल टेस्‍ट मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की। उत्‍तराखण्‍ड के देहरादून में मैच में अफगानिस्‍तान ने आयरलैंड को सात विकेट से हराया।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *