Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/02/2019)

प्रमुख समाचार (20/02/2019)

Loading...

भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर में सऊदी अरब के निवेश का स्वागत

सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस की भारत यात्रा के के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि हमारे अर्थतंत्र में साऊदी अरब से संस्थागत निवेश को सुविधाजनक बनाने के लिए, हम एक ढांचा स्थापित करने पर सहमत हुए हैं। मैं भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर में सऊदी अरब के निवेश का स्वागत करता हूँ।

देश के जाने माने हिंदी लेखक नामवर सिंह का निधन

साहित्य अकादमी पुरस्कार से सम्मानित देश के जाने माने हिंदी लेखक और आलोचक नामवर सिंह का निधन हो गया। वह 92 वर्ष के थे। नामवर के परिवार के सदस्यों ने बुधवार को यह जानकारी दी।

सशक्त एवं समृद्ध लेखनी से डॉ. नामवर सिंह ने प्रदान की हिन्दी साहित्य को नई ऊंचाईयां

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जाने-माने साहित्यकार एवं समालोचक डॉ. नामवर सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है। CM गहलोत ने कहा कि अपनी सशक्त एवं समृद्ध लेखनी से डॉ. नामवर सिंह ने हिन्दी साहित्य को नई ऊंचाईयां प्रदान की। उनका निधन समूचे साहित्य जगत के लिए अपूरणीय क्षति है। 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाक पीएम को दिया जवाब

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पाकिस्तान के पीएम को जवाब दिया है तथा ट्विटर इमरान ख़ान को टैग किया और पूछा कि 26/11 हमले से जुड़े सबूतों का क्या किया? कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा – डियर इमरान खान, जैश का मुखिया मसूद अज़हर आपके यहां भावलपुर में है और ISI की मदद से मिलकर हमलों की तैयारी कर रहा है। जाइए और उसे पकड़िए। अगर नहीं कर सकते तो हमें बताइए, हम आपके लिए ये कर देंगे।

बिहार की DM ने पेश की नजीर, पुलवामा अटैक के 2 शहीदों की बेटियों का जीवनभर उठाएंगी खर्च

बिहार के शेखपुरा की डीएम इनायत खान ने फैसला किया है कि वो पुलवामा अटैक में शहीद हुए दो सीआरपीएफ जवानों की बेटियों को गोद लेंगी. वह जिंदगी भर तक शहीद हुए रतन कुमार ठाकुर की बेटी और संजय कुमार सिन्हा की बेटी की पढ़ाई का और बाकी खर्चा उठाएंगी.

गुजरात में पहली जनसभा को संबोधित करेंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी अपनी पहली जनसभा गुजरात में अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ 28 फरवरी को संबोधित करेंगी।

मतदाता जागरुकता अभियान के माध्यम से किए जाएं बेहतर प्रयास

भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ उप चुनाव आयुक्त श्री उमेश सिन्हा ने कहा कि लोकसभा आम चुनाव-2019 में स्वीप (सिस्टेमैटिक वोटर्स एजूकेशन एंड इलक्टोरल पार्टिसिपेशन प्रोग्राम) गतिविधियों को और अधिक व्यापक बनाते हुए विधानसभा क्षेत्रवार मतदान केंद्र तक स्वीप कार्यक्रम चलाए जाएं ताकि आखिरी छोर तक बैठा मतदाता मतदान का महत्व समझ सके। उन्होंने कहा कि आगामी लोकसभा चुनाव को महोत्सव मानते हुए अधिकाधिक मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर सके इसके लिए मतदाता जागरुकता अभियान के माध्यम से बेहतर प्रयास किए जाएं।

अब एयरटेल दे रहा है ग्राहकों को फ्री 1000 GB डेटा

भारत में एयरटेल और ACT फाइबरनेट अब नए ग्राहक लाने और पुराने ग्राहकों को रखने के लिए पूरी ताकत लगा रही हैं। भारती एयरटेल ने अपने ब्रॉडबैंड यूजर्स को 1000 GB तक डेटा देने की घोषणा की है।

मलाइका अरोड़ा बोली – परिवार ने कहा वो हैं मजबूत महिला

मलाइका ने बताया, “जब मैंने अपने पर‍िवार को तलाक के बारे में बताया, तब सबने यही कहा कि दोबारा सोच लो। जो लोग मुझे चाहते हैं, मेरी केयर करते हैं वो मुझसे यही कहेंगे। कोर्ट में सुनवाई से पहले मैं अपने पर‍िवार के साथ बैठी थी। सबने मुझसे कहा, अगर ये तुम्हारा आख‍िरी फैसला है तो हमारी नजर में तुम एक स्ट्रॉन्ग मह‍िला हो। ”

वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के साथ भारत के खेलने पर संशय बरकरार

पुलवामा हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच वर्ल्ड कप में होने वाले मैच को लेकर संशय बरकरार है। बीसीसीआई के मुताबिक, ” अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) का इससे कोई लेना-देना नहीं है। लेकिन अगर हमारी सरकार को लगता है कि हमें पाक से नहीं खेलना चाहिए, तो हम नहीं खेलेंगे।


Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *