Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/03/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (20/03/2019)

प्रमुख समाचार (20/03/2019)

Loading...

भगोड़ा नीरव मोदी लंदन में गिरफ्तार

पीएनबी घोटाले से जुड़े नीरव मोदी को गिरफ्तार कर लिया गया है। लंदन पुलिस ने नीरव मोदी को गिरफ्तार किया। नीरव के गिरफ्तारी करीब ब्रिटेन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव मोदी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी कर देने के बाद हुई है।

पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्‍द्र बनी हुई है भारत की अर्थव्‍यवस्‍था: पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की अर्थव्‍यवस्‍था पूरी दुनिया के लिए आकर्षण का केन्‍द्र बनी हुई है। एक ब्‍लॉग में प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने वंशवाद को लेकर कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए कहा है कि इससे, सबसे बड़ा नुकसान, संस्‍थाओं को हुआ है।

मायावती ने लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा की

बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने घोषणा की है कि वे 2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी। मायावती ने आज लखनऊ में संवाददाता सम्‍मेलन में कहा कि देश केवर्तमान हालात में जरूरत को देखते हुए तथा अपनी मूवमेंट के व्‍यापक हित के साथ-साथ जनहित में देश हित का भी यही तकाजा है मैं लोकसभा का चुनाव अभी नहीं लडूं।

गोआ: CM प्रमोद सावंत ने विधानसभा में हासिल किया बहुमत

गोवा में BJP की सरकार ने बहुमत हासिल कर लिया है। CM प्रमोद सावंत सरकार के पक्ष में 20 और विपक्ष में 15 मत पड़े। विश्‍वास मत मेंभाजपा गठबंधन सरकार को 20 विधायकों का समर्थन मिला जिसमें भाजपा को 11, महाराष्‍ट्रवादी गोमांतक पार्टी और गोआ फॉरवर्ड पार्टी के तीन तीन और तीन निर्दलीय विधायकों का मत शामिल है।

सांप्रदायिक तनाव को भड़काने की कोशिश कर रही है आम आदमी पार्टी

भारतीय जनता पार्टी की दिल्ली ईकाई ने चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है जिसमें आम आदमी पार्टी पर आरोप लगाया गया है कि वह सांप्रदायिक तनाव को भड़काने की कोशिश कर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन कर रही है।

किन्‍नर सामाजिक कार्यकर्ता गौरी सावंत हुई चुनाव एम्‍बेस्‍डर नियुक्‍त

चुनाव आयोग ने महाराष्‍ट्र से किन्‍नर सामाजिक कार्यकर्ता गौरी सावंत को 12 में से एक चुनाव एम्‍बेस्‍डर नियुक्‍त किया है। उच्‍चतम न्‍यायालय के आदेश से पहली बार 2014 में किन्‍नरों को मत देने का अधिकार मिला था।

स्‍वतंत्र मीडिया लोकतंत्र की आधारशिला है – वेंकैया नायडू

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा है कि स्‍वतंत्र मीडिया लोकतंत्र की आधारशिला है और इसे लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहा जाता है।

मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकवादी घोषित करने के लिए जर्मनी ने रखा प्रस्‍ताव

जर्मनी ने जैश-ए-मोहम्मद सरगना मसूद अज़हर को वैश्विक आतंकवादी के रूप में घोषित किये जाने के लिए यूरोपीय संघ में एक प्रस्‍ताव रखा है। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में अज़हर को प्रतिबंधित करनेके प्रयास में चीन द्वारा रोड़े अटकाये जाने के बाद यह कदम उठाया गया है।

जेफ बेजोस की गर्लफ्रेंड के भाई ने 1.37 करोड़ रुपए में बेचे थे उन के निजी मैसेज

अमेजन के सीईओ जेफ बेजोस और उनकी गर्लफ्रेंड लॉरेन सांचेज के निजी मैसेज लीक करने के लिए सांचेज के भाई को 2 लाख डॉलर मिले थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि बेजोस और लॉरेन के रिश्तों को उजागर करने वाली अमेरिकी मैग्जीन नेशनल एनक्वाइरर ने लॉरेन के भाई को पैसे दिए थे।

नरेन्द्र मोदी बायोपिक: आनन-फानन में बदल दिया गया रिलीज़ डेट

नरेंद्र मोदी के जीवन पर बनने वाली फिल्म ‘पीएम नरेंद्र मोदी’ 12 अप्रैल को रिलीज होने वाली थी, लेकिन आनन-फानन में फिल्म की रिलीज़ डेट को एक हफ्ते पहले खिसका कर 5 अप्रैल कर दिया गया है। फिल्म में पीएम मोदी का किरदार अभिनेता विवेक ओबेरॉय निभा रहे हैं। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *