Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (21/03/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (21/03/2019)

प्रमुख समाचार (21/03/2019)

Loading...

पूरे देश में होली की धूम, हर्षोल्लास से मनाया जा रहा है रंगों का त्यौहार

आज रंगों का पर्व होली पूरे देश में हर्षोल्लास से मनाई जा रही है। होली के अवसर पर प्रधानमंत्री, राष्‍ट्रपति और उपराष्‍ट्रपति ने इस अवसर पर लोगों को शुभकामनाएं दी हैं। देश भर में होली बहुत ही उत्‍साह और धूमधाम से मनाई जा रही है।

जम्‍मू कश्‍मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के बीच हुआ गठबंधन

जम्‍मू कश्‍मीर में कांग्रेस और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस ने लोकसभा चुनाव में गठबंधन की घोषणा की है। जम्‍मू में संयुक्‍त संवाददाता सम्‍मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद और नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के फारूक अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि कांग्रेस, जम्‍मू डिवीजन में जम्‍मू और उधमपुर से तथा नेशनल कॉन्‍फ्रेंस श्रीनगर से चुनाव लडेगी।

चौकन्‍ने होकर निभाना है चौकीदारी करने की जिम्‍मेवारी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कुछ लोगों ने अपने निजी स्‍वार्थ के लिए चौकीदार को चोर कह दिया। एक प्रकार से हर चौकीदार के जीवन के सामने उनकी तपस्‍या के सामने उन्‍होंने सवालिया निशान खड़ा कर दिया। इस देश का दुर्भाग्‍य है ऐसे लोगों की भाषा आप सब को पीडि़त कर रही है। ऐसे कुछ लोग‍ आगे भी यही करने वाले हैं और इसीलिए हमने पूरे धैर्य के साथ जो भी चौकीदारी करने की हमारी जिम्‍मेवारी है उसको हमने निभाना है चौकन्‍ने होकर निभाना है।

बहुजन समाज पार्टी को लगा बड़ा झटका

लोकसभा चुनाव के लिए नेता लगातार दल बदल रहे हैं। अब बहुजन समाज पार्टी के नेता चन्‍द्रप्रकाश मिश्र भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। उन्‍होंने नई दिल्‍ली में भाजपा मुख्‍यालय में केन्‍द्रीय मंत्रियों जगत प्रकाश नड्डा और स्‍मृति ईरानी की उपस्थिति में पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण की।

समझौता एक्‍सप्रेस विस्‍फोट: सभी चार आरोपी हुए बरी

2007 में हुए समझौता एक्‍सप्रेस विस्‍फोट के मामले में न्यायालय ने सभी आरोपियों के बरी कर दिया है। हरियाणा में पंचकुला की एक विशेष अदालत ने वर्ष 2007 में हुए समझौता एक्‍सप्रेस ट्रेन विस्‍फोट मामले में सभी चार आरोपियों ​​स्वामी असीमानंद, लोकेश शर्मा, कमल चौहान और राजिंदर चौधरी को बरी कर दिया।

बढ़ने वाली हैं एफडी पर ब्याज दरें

वाले महीनों में ब्याज दरें और बढ़ने के आसार हैं। वित्त वर्ष 2018-19 की तीसरी तिमाही में पिछले साल के मुकाबले प्राइवेट बैंकों ने 22 प्रतिशत ज्यादा लोन दिए । क्रेडिट रेटिंग एजेंसी Ind-Ra का कहना है कि बैंकों में डिपॉजिट्स पाने की होड़ मचेगी और ब्याज दरें बढ़ेंगी।

रिलीज हुआ नरेंद्र मोदी की बायोपिक का ट्रेलर

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बायोपिक का ट्रेलर रिलीज हो गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का किरदार निभा रहे विवेक ओबेरॉय की एक्टिंग भी अच्छी लग रही है. इस पूरे ट्रेलर में पीएम मोदी की देश भक्ति देखने को मिल रही है और उनके पूरे जीवन के संघर्ष को दिखाया जा रहा है. ट्रेलर में पूर्व प्रधानमंत्री इंद्रा गांधी के किरदार की भी झलक देखने को मिल रही है.

कश्मीर की खून से लथपथ घाटी की एक प्रेम कहानी है “नो फादर्स इन कश्मीर”

“नो फादर्स इन कश्मीर” – ट्रेलर लांच पर उपस्थित महेश भट्ट ने कहा, “यह एक चौंका देने वाली, दिल टूटने वाली फिल्म है। अश्विन हिम्मत वाला डायरेक्टर हैं जिसने अन्धकार को दिखाया जिससे हमें रौशनी देखने की राह दिखती हैं. नफरत के इन अंधेरे समय में, यहां कश्मीर की खून से लथपथ घाटी की एक प्रेम कहानी है, जिसमें आशा पैदा करने का साहस है।”

मैं अपना नाम खुद बनाना चाहती हूँ: प्रनुतन बहल

अभिनेत्री प्रनुतन बहल, जो ‘नोटबुक’ नामक फिल्म से अपनी पहली हिंदी फिल्म की शुरुआत कर रही हैं, उनका कहना है कि वह अपनी हर फिल्म के साथ एक अभिनेत्री के रूप में
अपना नाम खुद बनाना चाहती हैं। 

विशेष ओलंपिक खेल 2019: भारत ने 368 पदक जीतकर रचा इतिहास

विशेष ओलम्पिक खेल-2019 का आज समापन हो रहा है। भारत ने इन खेलों में 368 मेडल जीतकर इतिहास रच दिया है। इनमें 85 स्वर्ण, 154 रजत और 129 कांस्य पदक शामिल हैं।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *