Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (22/03/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (22/03/2019)

प्रमुख समाचार (22/03/2019)

Loading...

क्रिकेटर गौतम गंभीर हुए बीजेपी में शामिल, लड़ सकते हैं चुनाव

क्रिकेटर गौतम गंभीर अब BJP में शामिल हो गए हैं। गंभीर देश के राजनीतिक मुद्दों पर लगातार अपने विचार रखते हैं। गौतम गंभीर ने वित्त मंत्री अरुण जेटली और कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में बीजेपी की सदस्यता ली। खबरों के अनुसार गंभीर नई दिल्ली लोकसभा सीट से चुनाव भी लड़ सकते हैं।

लोकसभा चुनाव 2019: महागठबंधन में हुआ सीटों का बंटवारा

लोकसभा चुनाव के लिए महागठबंधन में बिहार के सीटों का बंटवारा हो गया है। राजद 20, कांग्रेस 9 और रालोसपा 5 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे तथा जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी को 3 सीटें दी गई हैं। मुकेश सहनी की वीआईपी पार्टी को 3 सीटें दी गई हैं। सीपीआई माले को राजद के कोटे से एक सीट दी गई है। शरद यादव आरजेडी के चुनाव चिन्ह से चुनाव लड़ेंगे।

जनता माफ नहीं करेगी: प्रधानमंत्री ने सैम पित्रोदा को निशाना बनाया

हैशटैग ‘जनता माफ नहीं करेगी’ के माध्‍यम से प्रधानमंत्री ने सैम पित्रोदा को निशाना बनाया, जो कांग्रेस की ओर से विदेश मामलों को संभालते है। खबर है कि श्री पित्रोदा ने कहा था कि मुम्‍बई आतंकी ह‍मले के बाद भारत हवाई हमले कर सकता था, लेकिन हमला इस मुद्दे का समाधान नहीं है। PM मोदी ने कहा है कि ऐसे बयान देकर कांग्रेस मान रही है कि वह आतंकी ताकतों का जवाब नहीं देना चाहती। देश की जनता पहले से ही इस सच्‍चाई को जानती है। 

लोकसभा चुनाव 2019: दीपिका पादुकोण ने किया ये आग्रह

एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण ने आगामी चुनाव में सभी को वोट डालने का आग्रह किया हैं. आगामी लोकसभा चुनावों में लोगों से वोट के अधिकार का प्रयोग करने का आग्रह करते हुए, दीपिका ने कहा, “मुझे लगता है कि सभी के लिए मतदान करना महत्वपूर्ण है।

अर्थव्यवस्था की सुस्त वृद्धि पर चिंता, RBI गवर्नर से मिले कई अर्थशाष्त्री

पिछली तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था सिर्फ 6.6 फीसदी की दर से बढ़ी है, जो पिछले साल की अन्य तिमाहियों की अपेक्षा काफी कम है। कई प्रमुख अर्थशास्त्रियों ने इस पर चिंता व्यक्त करते हुए रिजर्व बैंक के गवर्नर से मिलकर जरूरी कदम उठाने का अनुरोध किया है। कई इकोनॉमिस्ट ने रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास से मुलाकात कर कहा है कि ऐसी मौद्रिक नीति लानी होगी जिससे अर्थव्यवस्था की रफ्तार में फिर से तेजी आए।

आतंकी संगठनों के खिलाफ कार्रवाई करने को लेकर अमरीका का बड़ा बयान

अमरीका ने कहा है कि पाकिस्तान को बचाने की जिम्मेदारी चीन की नहीं है और उसे पाकिस्तान की धरती से आतंकी गतिविधियां चला रहे आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई करने में अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का साथ देना चाहिए।

केसरी में दिखी अक्षय कुमार की बेहतरीन एक्टिंग, दर्शकों को आ रही है पसंद

1897 में लड़ी गई सारागढ़ी के युद्ध पर बानी फिल्म केसरी में अक्षय कुमार और परिणीति चोपड़ा लीड रोल में हैं। फिल्म में अक्षय कुमार सिख सैनिक के रोल में हैं। अनुराग सिंह ने फिल्म का निर्देशन किया है। फिल्म में शानदार तरीके से 36 सिख रेजीमेंट के 21 सिख सैनिकों के पराक्रम और बलिदान को दिखाया गया है। केसरी में अक्षय कुमार ने एक बार फिर शानदार काम किया है।

अपने बॉयफ्रेंड से शादी करने जा रही हैं श्रद्धा कपूर! 

रिपोर्ट्स की मानें तो श्रद्धा भी जल्द अपने कथित बॉयफ्रेंड संग शादी के बंधन में बंध सकती हैं। हालांकि अभी तक इस बारे में कोई ऑफिशल कन्फर्मेशन नहीं आया है। कहा जा रहा है कि श्रद्धा अपने कथित बॉयफ्रेंड और सिलेब्रिटी फटॉग्रफर रोहन श्रेष्ठा से अगले साल शादी कर सकती हैं। दोनों ने साल 2018 में एक-दूसरे को डेट करना शुरू किया था।

केवल एक ही तरह की छवि नहीं बनाना चाहता: अक्षय

एक्शन हीरो से लेकर कॉमेडी किंग और देशभक्ति से लबरेज किरदारों को करने के बाद अभिनेता अक्षय कुमार का मानना हैं की अभी उन्हें बहुत कुछ और करना बाकि हैं।उन्होंने कहा, “मुझे लंबा रास्ता तय करना है। मैं बहुत कुछ करना चाहता हूं और कड़ी मेहनत करता रहूंगा। मैं एक बिंदु पर नहीं रुकना चाहता या केवल एक ही तरह की छवि नहीं बनाना चाहता।

IPL 2019: चेन्नई सुपर किंग्स का ये खिलाड़ी टूर्नामेंट से बाहर

आइपीएल की चेन्नई सुपर किंग्स करारा झटका लगा है। दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज लुंगी नगीदी मांसपेशियों में खिंचाव के कारण टूर्नामेंट में नहीं खेल पाएंगे।दक्षिण अफ्रीका के टीम मैनेजर ने कहा कि नगीदी को श्रीलंका के खिलाफ अंतिम वनडे के दौरान गेंदबाजी करते हुए परेशानी हुई और उन्होंने तुरंत गेंदबाजी रोक दी। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *