Breaking News
Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (23/01/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (23/01/2019)

प्रमुख समाचार (23/01/2019)

Loading...

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस की महासचिव बनी प्रियंका गाँधी

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले कांग्रेस ने एक बड़ा दांव खेला है| लम्बे समय से चर्चित चहेरे को कांग्रेस राजनीति में लेकर आई है| राहुल गाँधी की बहन प्रियंका गाँधी वाड्रा को कांग्रेस ने पूर्वी उत्तर प्रदेश का महासचिव बनाया है| लोकसभा चुनावो के लिए सबसे महत्वपूर्ण राज्य यूपी में प्रियंका गाँधी को भेजना कही ना कही राहुल गाँधी की बहुत बड़ी रणनीति है|

EVM हैकिंग के दावे को लेकर रविशंकर प्रसाद ने साधा कांग्रेस पर निशाना

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साल 2014 के आम चुनाव में ईवीएम को हैक किए जाने के दावे को देश की चुनाव प्रक्रिया को बदनाम करने की कांग्रेस की प्रायोजित ‘साजिश’ बताया है। लंदन में ईवीएम हैकॉथान में अमेरिका के एक साइबर विशेषज्ञ ने सोमवार को दावा किया था कि 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में हेराफेरी हुई थी और ईवीएम को हैक किया जा सकता है।

प्रियंका के राजनीति में आने पर बोले राहुल गाँधी, मुझे ख़ुशी हो रही है की वो मेरे साथ काम करेंगी

आगामी लोकसभा चुनावो से पहले कांग्रेस ने प्रियंका गाँधी को सक्रिय राजनीति में उतार दिया है| उन्हें पूर्वी यूपी का महासचिव बनाया गया है| इस बारे में बोलते हुए कांग्रेस प्रेसिडेंट राहुल गाँधी ने कहा है की प्रियंका गाँधी बहुत कर्मठ है और मुझे ख़ुशी हो रही है की वो अब मेरे साथ काम करेंगी

पश्चिम बंगाल से तबीयत बिगड़ने के बाद वापस लौटे अमित शाह

मालदा में रैली के बाद बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तबीयत बिगड़ने के बाद वापस दिल्ली लौट आये हैं। अब उन के बीरभूम और नादिया जिलों में होने वाली बीजेपी की रैली में शामिल होने पर भी संशय जताया जा रहा है।स्वाइन फ्लू की शिकायत के बाद वे एम्स में भर्ती हुए थे। चिकित्सकों ने उन्हें आराम करने की सलाह दी है।

कश्मीर सहित कई उत्तरी राज्यों में बारिश-बर्फबारी के बाद ठण्ड बढ़ी

जम्मू-कश्मीर में बर्फबारी के कारण हाईवे की जवाहर टनल के दोनों रास्ते बंद हो गए है। हिमाचल के शिमला में बर्फबारी होने से पाइपों में पानी जमा हो गया है। कश्मीर के रामबन जिले में हिमस्खलन की चपेट में आने से दो की मौत हो गई। बर्फबारी और भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर हाईवे दूसरे दिन भी बंद रहा। हिमाचल में 377 सड़कें बंद हो गई हैं।

मीटू: 29 जनवरी को होगी एमजे अकबर के मानहानि केस की अगली सुनवाई

पत्रकार प्रिया रमानी के खिलाफ दायर पूर्व केंद्रीय मंत्री एम.जे.अकबर की मानहानि याचिका को लेकर मंगलवार को दिल्ली की एक अदालत ने कहा कि वह 29 जनवरी को निर्णय करेगी कि रमानी को तलब किया जाए, या नहीं।

गणतंत्र दिवस का फुल ड्रेस रिहर्सल के कारण ट्रैफिक रुट हुए बदलाव

गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियां जोरों पर हैं। उत्तर मैदान में बारिश हो रही है और पहाड़ी राज्यों में बर्फबारी जारी है। कल मंगलवार को दिल्ली में ओले भी पड़े। राष्ट्रीय राजधानी में आज गणतंत्र दिवस की फुल ड्रेस रिहर्सल है और इसकी वजह से दिल्ली में ट्रैफिक में बड़े बदलाव किए गए हैं।

मुकेश अंबानी का अब ई-कॉमर्स बिजनेस में उतरने का एलान

वाइब्रेंट गुजरात समिट में रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने अब ई-कॉमर्स कारोबार में उतरने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा था कि रिलायंस इंडस्ट्रीज अपने 12 लाख रिटेलर्स व दुकानदारों के लिए ऑनलाइन शॉपिंग प्‍लेटफॉर्म की शुरुआत करने जा रही है। 

भारतीय मूल की कमला हैरिस बनी अमेरिकी राष्ट्रपति पद के लिए उम्मीदवार

भारतीय मूल की अमेरिकी सीनेटर व कैलिफॉर्निया की पूर्व अटॉर्नी जनरल कमला हैरिस ने घोषणा की कि वह 2020 में राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवारी पेश करेंगी। कमला डेमोक्रेटिक पार्टी के संभावित उम्मीदवारों में से एक हैं। कमला यदि चुनाव जीतती हैं तो अमेरिका की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

क्रुणाल पंड्या ने जैकब मार्टिन को इलाज के लिए दिया ब्लैंक चेक

एक सड़क हादसे में घायल हुए टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर जैकब मार्टिन की मदद के लिए कई क्रिकेटर सामने आ रहे हैं। मार्टिन के लिवर और फेफड़ों में गंभीर चोटें आई हैं और वड़ोदरा के एक अस्पताल में वे लाइफ सपॉर्ट सिस्टम पर है। 

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *