Home / देश / एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (23/02/2019)

एक क्लिक में जानिए आज के सभी प्रमुख समाचार (23/02/2019)

प्रमुख समाचार (23/02/2019)

विजय संकल्प रैली: मोदी है तो मुमकिन है

Loading...

राजस्थान में विजय संकल्प रैली पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पिछले साढ़े चार साल में ऐसे अनेक काम थें, जिनके बारे में सिर्फ चर्चा होती थी। अब जब यह जमीन पर आ गई है तो एक विश्वास हुआ है कि मोदी है तो मुमकिन है।


मुट्ठी भर भारत में रहते हुए पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं : PM मोदी

विजय संकल्प रैली पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि पुलवामा हमले के शहीदों के परिवार वालों की मदद के लिए प्रत्येक हिंदुस्तानी खड़ा हुआ है लेकिन मुट्ठी भर लोगों पर अफसोस होता है जो भारत में रहते हुए पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। ये वही लोग हैं जो पाकिस्तान जाकर कहते हैं कुछ भी करो लेकिन मोदी को हटाओं।

अलगाववादियों पर कार्रवाई: 150 हिरासत में

पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद से केंद्र और राज्य सरकार, अलगाववादियों के खिलाफ कड़ा रुख अपना रही हैं। अलगाववादी नेताओं की सुरक्षा हटाने के बाद अब उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है। सुप्रीम कोर्ट में आर्टिकल 35A की सुनवाई से पहले जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चेयरमैन यासीन मलिक और जमात-ए-इस्लामी संगठन के मुखिया अब्दुल हमीद फयाज और उसके करीब 150 सदस्यों को हिरासत में लिया गया है।

आज बदलाव स्पष्ट नजर आ रहा है: पीएम नरेंद्र मोदी

पीएम मोदी ने दिल्ली में आयोजित ग्लोबल बिज़नेस समिट में कहा कि जब उनकी सरकार आई थी तब अर्थव्यवस्था की हालत ऐसी हालत थी कि मुद्रास्फीति बेतहाशा बढ़ रही थी, चालू खाते में घाटा बढ़ रहा था लेकिन पिछले साढ़े चार वर्षों में सुधार के जो कदम उठाए गए हैं उसने तस्वीर पलट दी है। आज बदलाव स्पष्ट नजर आ रहा है।

राम मंदिर पर हरीश रावत ने दिया बड़ा बयान, राजनीतिक हलकों में उठा तूफ़ान

अब तक राम मंदिर मुद्दे पर कुछ न बोलने वाली कांग्रेस भी इस मुद्दे को लेकर चुनावी मैदान में कूद गयी है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कांग्रेस महासचिव हरीश रावत ने शुक्रवार को कहा कि लोकसभा चुनावों के बाद अगर कांग्रेस सत्ता में आती है तो पार्टी अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने के लिए ईमानदारी से प्रयास करेगी। हरीश रावत ने यहां संवाददाताओं से कहा, “पूर्व के दो मौकों पर कांग्रेस ने राम मंदिर निर्माण के लिए ईमानदारी से प्रयास किया। हम अगर सत्ता में आए तो राम मंदिर निर्माण के लिए गंभीरता से प्रयास करेंगे।”

बीसीसीआई का लोकपाल नियुक्त, सुप्रीम कोर्ट ने दिया आदेश

सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को पूर्व न्यायाधीश डी.के. जैन को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) का लोकपाल नियुक्त किया है। जैन को बीसीसीआई में उठ रहे प्रशासनिक मुद्दों के कारण उन्हें संभालने के लिए यह जिम्मेदारी सौंपी है। शीर्ष अदालत की न्यायाधीश एस.ए. बोब्डे और न्यायाधीश अभय मनोहर सापरे की बैंच ने छह वकीलों के सहमत हो जाने के बाद जैन को लोकपाल नियुक्त किया है। 

राजस्थान आगमन पर राज्यपाल कल्याण सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का किया स्वागत

राजस्थान आगमन पर प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी का राज्यपाल श्री कल्याण सिंह ने प्रदेशवासियों की ओर से स्वागत किया। सांगानेर हवाई अड्डे पर राज्यपाल श्री सिंह ने प्रधानमंत्री को खादी का दुपट्टा और गुलाब का पुष्प भेंट कर उनकी अगवानी की। राज्यपाल श्री सिंह ने प्रधानमंत्री को शुक्रवार को मिले सियोल शांति पुस्कार के लिए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। 

डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा – भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खराब हैं हालात

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि भारत और पाकिस्तान के बीच बेहद खराब हालात हैं। अमेरिकी प्रशासन दोनों देशों के संपर्क में है। उम्मीद है ये दुश्मनी जल्द खत्म होगी।

‘तेजस’ में उड़ान भरने वाली पहली महिला बनीं बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु

बैडमिंटन स्‍टार पीवी सिंधु ने एयरो इंडिया 2019 के चौथे दिन लड़ाकू विमान ‘तेजस’ में उड़ान भरने के साथ इतिहास रच दिया है। तेजस में इस उड़ान के साथ ही पीवी सिंधु भारत की पहली महिला सह-पायलट बन गई हैं।

सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेंगे, हमें मंजूर होगा: विराट कोहली

पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने के सवाल पर कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि टीम का स्टैंड वही होगा जो देश, बीसीसीआई और सरकार तय करेगी। कप्तान विराट कोहली ने कहा कि लिया गया फैसला उन्हें और पूरी टीम को मंजूर होगा।
प्रेस कॉन्फ्रेंस में पुलवामा के सवाल पर विराट ने कहा, ‘आतंकी हमले की घटना दुखद थी। हमले में शहीद हुए जवानों के परिवारों के प्रति मेरी और टीम की तरफ से संवेदनाएं हैं। विराट ने यह स्पष्ट किया कि संबंध में देश, सरकार और बोर्ड जो भी फैसला लेंगे, हमें मंजूर होगा।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *