टूकॉलर ने लॉन्च किया नया फीचर, कॉल रिसीव करने से पहले पता चलेगी वजह

टूकॉलर ने अपने स्मार्टफोन यूजर्स के लिए एक नया फीचर लॉन्च किया हैं। जिसकी मदद से आपको कॉल रिसीव करने से पहले ही पता चल जाएगा कि आपको कोई फोन क्यों कर रहा है। जी हां, पहले तो यह मुमकिन नहीं था लेकिन अब कम्पनी ने इस फीचर को पेश कर दिया हैं। इसके लिए टूकॉलर ने अपने ‘कॉलर आईडी’ फंक्शन को अपडेट किया है। नए अपडेट में ‘कॉल रीजन’ फीचर जोड़ा गया हैं, जिसमें कॉल करने वाला वजह भी सेट कर सकता हैं।

इससे कॉल रिसीव करने वाले को पहले ही पता चल जाएगा कि कोई उसे किस कारण से फोन कर रहा है। आसान शब्दों में समझे, जैसे ही कोई आपको कॉल करेगा तो डिस्प्ले में कॉलर के नाम के नीचे कॉल करने की वजह भी टेक्स्ट के तौर पर दिखाई देगी। लेकिन यह तभी होगा जब कॉल करने वाला वजह लिखे। साथ ही कंपनी ने अपने मैसेजिंग एक्सपीरियंस को भी अपग्रेड किया है। जिसके तहत सएमएस ट्रांसलेशन फीचर और शेड्यूल्ड एसएमएस फीचर जोड़े हैं।

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ये फीचर आने शुरू हो गए हैं। लेकिन आईओएस यूजर्स को इसका फायदा अगले साल से नोटिफिकेशन के तौर पर प्राप्त होगा। कंपनी का कहना हैं कि साल 2020 में लोगों ने इस फीचर के लिए सबसे ज्यादा अनुरोध किये थे। भरी मांग को देखते हुए ही इन फीचर्स को अपडेट किया गया हैं।

यह भी पढ़े: भारत में कोरोना संक्रमण हुआ धीमा, रोजाना आने वाले केसों में बड़ी गिरावट दर्ज
यह भी पढ़े: अयोध्या की रामलीला में सांसद रवि किशन निभा रहे अहम रोल, चकित हुए फैंस