खजुराहो में विश्व योग दिवस के भव्य आयोजन से मिलेगा पर्यटन को बढ़ावा: शर्मा

मध्यप्रदेश भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खजुराहो में विश्व योग दिवस पर भव्य आयोजन करने के निर्णय के प्रति आभार व्यक्त करते हुए आज कहा उनके (श्री मोदी) निर्णय से खजुराहो में पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

श्री शर्मा ने छतरपुर जिले के खजुराहो में विश्व योग दिवस के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए यह बात कही। खजुराहो के पश्चिमी मंदिर समूह में स्थित कंदारिया महादेव मंदिर के सामने आयोजित कार्यक्रम में लगभग दो हजार स्कूली छात्र-छात्राओं, युवाओं और नागरिकों ने ड्रेस कोड के साथ योग अभ्यास किया। उन्होंने कहा कि योग निरोग रहने का साधन तो है ही, यह भारतीय संस्कृति का प्रतीक भी है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने योग के माध्यम से भारतीय संस्कृति को विश्व स्तर पर स्थापित किया है।

प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री वसुधैव कुटुम्बकम की भावना के अनुरूप सारी दुनिया को एक परिवार मानते हैं। उन्होंने सर्वे भवन्तु सुखिन:, सर्वे संतु निरामय: यानी सारी दुनिया को निरोगी बनाने के लिए योग को विश्व स्तर पर मान्यता दिलायी है।

कार्यक्रम के उपरांत श्री शर्मा ने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि खजुराहो में अंतर्राष्ट्रीय योग केंद्र शुरू करने के लिए उनकी आयुष मंत्रालय से बातचीत चल रही है। उन्हें विश्वास है कि जल्द ही यह कल्पना मूर्त रूप ले लेगी, जिसके बाद खजुराहो आने वाले देशी-विदेशी पर्यटकों को योग से जुड़ने का भी अवसर मिलेगा। कार्यक्रम का शुभारंभ प्रधानमंत्री श्री मोदी एवं मुख्यमंत्री श्री चौहान के लाइव संबोधन से हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित श्री शर्मा ने छात्र छात्राओं, नागरिकों के साथ योग अभ्यास किया।

कार्यक्रम में भाजपा जिलाध्यक्ष मलखान सिंह, जिला महामंत्री अरविंद पटेरिया सहित बड़ी संख्या में पार्टी पदाधिकारी, कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

 

यह भी पढ़ें:-

रोहित शेट्टी ने प्रतीक सहजपाल को दिखाया बाहर का रास्ता! रातों रात शो से कटा पत्ता