उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में दर्दनाक हादसा, 24 प्रवासी मजदूरों की मौत और कई घायल

उत्तर प्रदेश के औरैया जिले में शनिवार तड़के भीषण हादसा हुआ जिसमें 24 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। सभी मजदूर एक ट्रक और ट्रोले में सवार थे। यह हादसा कानपुर हाइवे पर हुआ है। जिसमें मौतों के अलावा कई (15-20 लोग) मजदूर गंभीर रूप से घायल भी हुए है। औरैया डीएम अभिषेक सिंह के मुताबिक हादसा सुबह तकरीबन साढ़े तीन बजे हुआ है। हादसे का शिकार हुए अधिकतर मजदूर बिहार, झारखंड और पश्चिम बंगाल के बताये जा रहे है।

हादसे की सूचना मिलने के बाद राज्य के सीएम योगी आदित्यनाथ ने फौरन जांच रिपोर्ट की मांग की। साथ ही हादसे में जान गंवाने वाले मजदूरों की मौत पर गहरी संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री योगी ने सभी घायलों को तुरंत चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए निर्देश जारी किये। साथ ही कमिश्नर और आईजी कानपुर को घटनास्थल का दौरा करने और दुर्घटना के कारणों की जांच कर फौरन रिपोर्ट सौंपने का जिम्मा दिया।

बीते दिनों सीएम योगी ने प्रवासी कामगारों व श्रमिकों को सभी सुविधाएं मुहैया कराने की जिम्मेदारी जिला प्रशासन को दी थी। जिसमें किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं किये जाने की बात कही थी। ऐसे में शनिवार तड़के हुआ यह हादसा औरैया जिला प्रशासन के लिए मुसीबत का सबब बन गया है।

यह भी पढ़े: कोरोना जंग: अमेरिका दान करेगा भारत को वेंटिलेटर, ट्रंप ने मोदी को बताया अपना सबसे अच्छा दोस्त
यह भी पढ़े: राहुल महाजन का कुक निकला कोरोना संक्रमित, पत्नी नताल्या संग 14 दिनों के लिए हुए क्वारंटाइन

Loading...