शासकीय छात्रावास में आदिवासी छात्रा की मृत्यु

मध्यप्रदेश के बड़वानी जिले के पाटी स्थित शासकीय कस्तूरबा गांधी बालिका छात्रावास में कक्षा सात की आदिवासी छात्रा की बीती रात हुई मृत्यु की जांच आरंभ कर दी गई है। पाटी के थाना प्रभारी आर के लोवंशी ने बताया कि कक्षा 7 में अध्ययनरत 14 वर्षीय रंजीता अलावे की मृत्यु की जांच आरंभ कर दी गई है। महिला चिकित्सकों की टीम द्वारा किये गये वीडियोग्राफिक पोस्टमार्टम की प्रारंभिक रिपोर्ट में हृदयाघात से मृत्यु होना बताया गया है । विसरा संरक्षित कर जांच हेतु भेजा जा रहा है।

उन्होंने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बताया कि छात्रा रंजीता रात्रि 1:15 पर अपनी रूममेट छात्रा के साथ बाथरूम गई थी और वापस आकर सो गई थी।सुबह 6 बजे जब वह नहीं उठी तो साथी छात्रा ने होस्टल वार्डन को सूचित किया। छात्रा को पाटी स्थित शासकीय अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया गया। वह विगत 2 वर्षों से छात्रावास में निवासरत थी।

अन्य अधिकारियों के साथ छात्रावास पहुंचे सर्व शिक्षा अभियान के जिला परियोजना समन्वयक संजय तोमर ने बताया कि छात्रा ने रात्रि 9:00 बजे अपने परिजनों से मोबाइल पर चर्चा की थी। उसे पूर्व में या फिलहाल किसी भी प्रकार की बीमारी नहीं थी। उन्होंने कहा कि उसकी मृत्यु एक विचारणीय प्रश्न है।उल्लेखनीय है कि उक्त छात्रावास में पाटी विकास खंड के कक्षा छह से आठवीं तक की करीब 150 छात्राएं निवासरत है।

यह भी पढ़े; देवभूमि उत्तराखण्ड को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया जायेगा : धामी