त्रिपुरा सरकार ने सरकारी कर्मचारियों को दी खुशखबरी, 5% डीए की घोषणा

इस वक्त की बड़ी खबर त्रिपुरा से सामने आ रही है जहां पर सरकार ने हाल ही में सरकारी कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ा फैसला किया है जिसमें अब लंबित 5 फीसदी महंगाई भत्ते (DA) की घोषणा की है। रक्षाबंधन से पहले मिले तोहफे से कर्मचारियों के चेहरे खिल गए।

मंत्री ने दी जानकारी
इस खास फैसले को लेकर सूचना और सांस्कृतिक मामलों (ICA) मंत्री सुशांत चौधरी ने कहा कि कैबिनेट बैठक के बाद कहा गया है कि राज्य के मंत्रिमंडल ने कुछ महत्वपूर्ण फैसले लिए हैं और 5% डीए और डीए की घोषणा की है। जिसके अंतर्गत यह नियम सरकार के कर्मचारियों और उसके पेंशनभोगियों के लिए 1 जुलाई, 2022 से प्रभावी होगा तो वहीं पर इससे कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के कल्याण के लिए प्रति वर्ष 523.80 करोड़ रुपये का फंड उपयोग में लिया जाएगा। आपको बताते चलें कि, अभी सरकार में सरकार के कर्मचारियों को केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए डीए की तुलना में 8% और डीए का 26% का अंतर मिलेगा क्योंकि केंद्रीय कर्मचारियों को वर्तमान में 34% डीए मिल रहा है।

आने वाली है कई भर्तियां
मंहगाई भत्ता बढ़ाने के साथ ही सरकार ने आगामी भर्तियों को लेकर भी जानकारी दी है जिसमें कहा कि, सिविल, मैकेनिकल और इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग की शाखाओं से त्रिपुरा लोक सेवा आयोग (TPSC) के माध्यम से लोक निर्माण विभाग (PWD) के तहत कुल मिलाकर 200 जूनियर इंजीनियरों की नियुक्ति की जाएगी। चौधरी ने कहा कि जूनियर इंजीनियरों के 200 पदों में से प्रत्येक में डिप्लोमा और डिग्री उम्मीदवारों के लिए 100-100 पद हैं और कहा कि जल्द ही TPSCभर्ती प्रक्रिया को अधिसूचित करेगा। इसके अलावा 2 लोअर डिवीजन को जोड़ा राज्य सरकार के लेखा परीक्षा विभाग के तहत लिपिकों (LDC) को भी निश्चित वेतन के आधार पर नियुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

CNG-PNG की कीमतों में इजाफा, लखनऊ में सीएनजी का दाम डीजल से हुआ अधिक; चेक करें लेटेस्ट रेट्स