Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / बेहद गुस्से में हैं डोनाल्ड ट्रम्प, तुर्की के खिलाफ उठाया यह कदम

बेहद गुस्से में हैं डोनाल्ड ट्रम्प, तुर्की के खिलाफ उठाया यह कदम

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने तुर्की के राष्ट्रपति तैयप एर्दोगन को एक पत्र में सीरिया में तुर्की की घुसपैठ के बारे में चेतावनी देते हुए कहा, “सख्त आदमी मत बनो” और “मूर्ख मत बनो!” बुधवार को व्हाइट हाउस द्वारा 9 अक्टूबर को पत्र जारी किया गया था, क्योंकि ट्रम्प ने उत्तरी सीरिया के अमेरिकी सैनिकों को खींचने के अपने फैसले के बाद राजनीतिक नुकसान को नियंत्रित करने के लिए लड़ाई लड़ी थी, जिसने अमेरिका के कुर्द सहयोगियों के खिलाफ तुर्की के आक्रमण का रास्ता साफ कर दिया था।

ट्रम्प ने पत्र में तुर्की के व्यवहारों के लिए नाराजगी जताई है साथ ही उन्होंने लिखा है -चलो एक अच्छा सौदा करते हैं! “ट्रम्प ने कहा।” आप हजारों लोगों के कत्लेआम के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहते हैं, और मैं तुर्की की अर्थव्यवस्था को नष्ट करने के लिए जिम्मेदार नहीं होना चाहता – और मैं होगा। ”

Loading...

ट्रम्प के पास अपने विचार को बढ़ाने के लिए जारी किया गया पत्र था कि उन्होंने सीरिया पर आक्रमण करने के लिए तुर्की को हरी झंडी नहीं दी। कई कानूनविदों ने अमेरिकी सेना को संघर्ष क्षेत्र से हटाने के अपने फैसले की तीखी आलोचना की है। पत्र में ट्रम्प ने कहा, “मैंने आपकी कुछ समस्याओं को हल करने के लिए कड़ी मेहनत की है। दुनिया को निराश न करें। आप बहुत अच्छा कर सकते हैं।” राष्ट्रपति ने लिखा कि कुर्द नेतृत्व वाली सीरियन डेमोक्रेटिक फोर्सेज के कमांडर जनरल मजलूम कोबानी आब्दी बातचीत करने और कुछ रियायतें देने के लिए
भी तैयार हैं ।

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *