हांगकांग मामले पर ट्रंप का चीन को जवाब, कहा-एक हफ्ते के अंदर ले सकते है बड़ा फैसला

कोरोना वायरस को लेकर चीन की दुनियाभर में आलोचना हो रही है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी लगातार चीन पर जानकारियां छिपाने का आरोप लगा रहे है। इसी बीच चीन द्वारा हांगकांग के प्रदर्शनकारियों की आवाज दबाने का प्रयास करने के मामले पर भी अमेरिकी राष्ट्रपति खफा है। ट्रंप ने कहा है कि हांगकांग के मामले में अमेरिका और चीन में तनाव बढ़ने की आशंका है। ट्रंप ने कहा कि हांगकांग के मसले पर वह जल्द ही कोई बड़ा फैसला लेंगे।

दरअसल चीन ने हांगकांग पर अपना प्रभुत्व जताने के लिए एक नया राष्ट्रीय सुरक्षा कानून पास किया है। इस कानून के विरोध में हांगकांग में व्यापक स्तर पर प्रदर्शन हो रहे है। इस पूरे विषय को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि हांगकांग में जो चीन कर रहा है वो बिल्कुल भी ठीक नहीं है। इसलिए हम जल्द ही इस कोई फैसला लेंगे। आप इसके बारे में जल्द ही सुनेंगे, शायद इसी हफ्ते सुनेंगे। हम बहुत कठोर जवाब देंगे।

हालांकि, ट्रंप ने स्पष्ट नहीं किया कि वह चीन पर किस प्रकार की कार्यवाही करने का मन बना रहे है। ट्रंप की चीन द्वारा हांगकांग की आवाज दबाने के लिए लाये गये कानून के प्रति नाराजगी के बारे में व्हाइट हाउस की प्रवक्ता कैली मैकनेनी ने बताया था। उन्होंने कहा था कि राष्ट्रपति ट्रंप चीन द्वारा लाए गए सुरक्षा कानून से नाराज है और उन्हें लगता है कि यदि चीन ने हांगकांग की सत्ता संभाल ली तो वह हांगकांग का एक वित्तीय केंद्र बना रहना मुश्किल होगा।

यह भी पढ़े: लॉकडाउन में घरेलू उड़ानों को ढील देना पड़ा भारी, अलग-अलग विमानों से मिले कोरोना संक्रमित
यह भी पढ़े: CBSE ने कहा ऑड-ईवन पैटर्न पर आएँगे बच्चे स्कूल , 25%-30% तक कम किया जाएगा सिलेबस

Loading...