Breaking News
Home / ट्रेंडिंग / ट्रंप ने दिल्ली में हुई हिंसा को बताया भारत का अपना मामला, कहा-नहीं की PM मोदी से चर्चा

ट्रंप ने दिल्ली में हुई हिंसा को बताया भारत का अपना मामला, कहा-नहीं की PM मोदी से चर्चा

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस वक्त भारत दौरे पर है। मंगलवार शाम उन्होंने मीडिया से बातचीत की और दिल्ली में हुई हिंसा, सीएए, कश्मीर समेत कई मुद्दों पर राय व्यक्त की। इस दौरान पत्रकार ने उनसे दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर सवाल किया। जिसके जवाब में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर पीएम मोदी से कोई भी चर्चा नहीं की क्योंकि यह भारत का अपना मामला है। डोनाल्ड ट्रंप ने बताया कि उन्होने पीएम मोदी से धार्मिक स्वतंत्रता के बारे में बात की।

ट्रंप ने बताया कि पीएम मोदी ने लोगों को धार्मिक स्वतंत्रता दिलाने के समर्थक है और इसपर उन्होंने कड़ी मेहनत की है। ट्रंप ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत हमलों के बारे में सुना लेकिन पीएम मोदी से इस बाबत चर्चा नहीं की। ट्रंप ने आगे कहा कि रूस, सीरिया और ईरान को कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद से निपटने के लिए कुछ करना चाहिए। साथ ही ट्रंप ने कहा कि उन्होंने इस्लामी आतंकवाद के लिए जितना कुछ किया है शायद ही किसी और ने किया होगा।

Loading...

ट्रंप ने कहा कि अमेरिका-तालिबान शांति समझौता काफी करीब है। ट्रंप से सवाल किया गया कि क्या रूस अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश कर रहा है ? तो इस सवाल के जवाब में ट्रंप ने कहा कि उन्हें इस मामले में खुफिया एजेंसियों ने कुछ नहीं बताया। ट्रंप ने बताया कि उन्होंने पीएम मोदी से पाकिस्तान को लेकर भी चर्चा की और इमरान खान से भी उनके अच्छे समीकरण है और वह सीमा पार आतंकवाद को काबू करने के लिए काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़े: Asia XI vs World XI: बीसीबी ने घोषित की एशिया XI टीम, विराट समेत 6 भारतीय शामिल
यह भी पढ़े: राजस्थान समेत 17 राज्यों की 55 राज्यसभा सीटों पर 26 मार्च 2020 को होंगे चुनाव

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *