फोन पर ट्रंप ने मोदी को बताई अपनी दो इच्छाएं, अमेरिका में भारत के राजदूत के किया खुलासा

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की दोस्ती जगजाहिर है। इस दोस्ती का अंदाजा दोनों के बीच होने वाली फोन चर्चा से लगाया जा सकता है। दरअसल, अमेरिका में भारत के राजदूत तरणजीत सिंह संधू ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा है कि दोनों नेता आपस में लगातार संपर्क में बने रहते है। उन्होंने बताया कि दोनों नेताओं के बीच दो जून को फोन पर चर्चा हुई थी, इस दौरान ट्रंप ने मोदी से अपनी दो इच्छाओं को बताया था।

संधू ने बताया कि ट्रंप और मोदी के बीच फोन पर कई विषयों पर चर्चा हुई, जिसमें दो मुद्दे सबसे अहम रहे। पहला तो यह कि ट्रंप ने मोदी को जी7 शिखर सम्मेलन में आमंत्रित किया और दूसरा यह कि राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी को जी7 के विस्तार और उसमें भारत के शामिल होने को लेकर इच्छा व्यक्त की।

संधू ने कहा कि भारत, अमेरिका के साथ काम करके खुश होगा। हालांकि उन्होंने बताया कि उन्हें लगता है इसके लिए कोई निश्चत तारीख को अंतिम रूप से तय किया जाना अभी शेष है। ऐसे में जब भी तारीखें तय हो जायेगी तो उसकी जानकारी दे दी जाएगी। गौरतलब है कि अमेरिका और भारत की मजबूत हो रही दोस्ती का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि अमेरिकी कंपनियां लगातार भारत की निजी कंपनियों के साथ मिलकर काम करने में जुटी हुई है।

यह भी पढ़े: भारत में लॉन्च हुआ Vivo Y50 स्मार्टफोन, जानें क्या है इसकी खासियत?
यह भी पढ़े: तंजीम मेरानी ने एकता कपूर के खिलाफ दर्ज कराई शिकायत, राष्ट्रपति को भी लिखा पत्र