ट्रस्ट ने रखा प्रस्ताव, अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम होगा ‘धन्नीपुर मस्जिद’

अयोध्या में मस्जिद बनाने के लिए ‘इण्डो इस्लामिक कल्चरल फाउंडेशन’ नाम से ट्रस्ट निर्माण किया गया था। ट्रस्ट के प्रवक्ता अतहर हुसैन ने कहा है कि अयोध्या में मिली पांच एकड़ जमीन पर बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी नहीं बल्कि ‘धन्नीपुर मस्जिद’ रखा जाएगा।

बता दे यह जमीन सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड को दी गई थी। हुसैन ने कहा कि उनकी दिली ख्वाहिश है कि अयोध्या में बनने वाली मस्जिद का नाम बाबरी नहीं बल्कि ‘धन्नीपुर मस्जिद’ रखा जाए। दरअसल ज्यादातर मस्जिदें मोहल्ले या इलाके से ही जानी जाती हैं।

अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो सका है कि मस्जिद और अस्पताल व रिसर्च सेंटर के निर्माण के लिए नक्शे आदि अयोध्या विकास प्राधिकरण में जमा होंगे या फिर वहां की जिला पंचायत में…। हुसैन ने बताया कि जल्द ही अयोध्या प्रशासन से बात कर स्थिति साफ करेंगे।

हुसैन ने कहा कि निर्माण के लिए जनसहयोग जुटाने को दो निजी बैंकों में खाते खुलवाने की औपचारिकता पूरी कर ली गई है। उम्मीद है कि अगले हफ्ते खाते खुल जाएंगे। उन्होंने बताया कि इन खातों को पोर्टल से जोड़ा जाना है, जिसमें वक्त लग रहा है। तभी ऑनलाइन खातों में लोग आर्थिक सहयोग कर सकेंगे।

यह भी पढ़े: दिल्ली में आतंकी हमले की साजिश नाकाम, विस्फोटक के साथ दबोचा गया आतंकी
यह भी पढ़े: देर तक जागना, पैदा कर सकता है कई सारी गंभीर बीमारियां