आजमायें ये घरेलू उपाय चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए

हर महिला चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पाकर सुंदर दिखना चाहती है। चीनी, दही, ओटमील स्क्रब, नींबू का रस और शहद चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा दिलाने में हेल्प करते हैं। इसाक (इंटरनैशनल स्किन ऐंड ऐंटि-एजिंग सेंटर ) की त्वचा विशेषज्ञ और चिकित्सा निदेशक ने कुछ घरेलू उपायों से चेहरे के अनचाहे बालों से स्वभाविक रूप से छुटकारा पाने का उपाय बता रही हैं :-

चार चम्मच शहद और दो चम्मच नींबू के रस को अच्छी तरह मिलाएं। फिर इसे रूई के फाहे से चेहरे पर लगाएं। 10 मिनट तक लगा रहने दें और उसके बाद  धो ले। बढि़या परिणाम के लिए इसे सप्ताह में दो बार अवश्य लगाएं।

जौ का दलिया बेहतरीन एकस्फोलिएटिंग एजेंट होने के साथ ही आपके चेहरे के बालों को हटाने में भी हेल्प करता है। आधा चम्मच जौ का दलिया में आठ बूंद नींबू का रस मिलाएं। इसे अच्छी तरह से मिला कर 15-20 मिनट चेहरे पर लगा रहने दें फिर धो ले। इसे सप्ताह में दो दिन लगाएं।

एक चम्मच शहद में दही मिलाकर इसे चेहरे पर 15 मिनट तक लगा रहने दें। इसे सूखने पर चीनी से हल्के हाथों से रगड़कर कर छुड़ाएं। चेहरा धुलने के बाद टोनर या मॉइस्चराइजर लगाएं।

मकई का आटा, एक चम्मच चीनी और एक अंडा को मिलाकर गाढ़ा पेस्ट बना ले। इसे चेहरे पर 15 मिनट लगाने के बाद धो दे। बेहतर परिणाम के लिए इसे हफ्ते में दो या तीन बार लगाएं।

यह भी पढ़ें-

मिलेगी शरीर को गर्मी, सर्दियों में कीजिए इन फूड्स का सेवन