तुर्की के राष्ट्रपति ने अमेरिका से कहा- दम हैं तो लगा कर देख लें आर्थिक प्रतिबंध

तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोगन ने अमेरिका को उस पर आर्थिक प्रतिबंध लगाने की चुनौती दी हैं। उन्होंने अमेरिका को चेताते हुए कहा है कि यदि उसमें दम हैं तो वह तुर्की पर आर्थिक प्रतिबंध लगा कर देख ले। उन्होंने फ्रांसीसी राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों को मानसिक रूप से बीमार बताते हुए कहा कि उन्हें उपचार की जरूरत है। बता दे मैक्रों ने इस्लाम और कट्टररपंथी मुसलमानों विचार व्यक्त किये थे। जिसके बाद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब ने यह प्रतिक्रिया दी हैं।

बता दें कि अमेरिका ने तुर्की को नागोर्नो-कराबाख के संघर्ष से दूर रहने की चेतावनी दी थी। जिसपर एर्दोगन ने कहा था कि ‘आप जो भी प्रतिबंध लगाना चाहते हैं, देर ना करें।’ उन्होंने रूस निर्मित एस-400 वायु रक्षा प्रणाली के परीक्षण के बाद अमेरिका द्वारा दी गई प्रतिबंध लगाने की धमकी का भी जिक्र किया।

एर्दोगन ने कहा कि जब हमने एफ-35 की शुरुआत की तब भी आपने हमें धमकी दी। उस वक्त अपने कहा था एस-400 रूस वापस भेज दो’, लेकिन हम कोई कबीलाई देश नहीं हैं, हम तुर्की हैं। एर्दोगन ने कहा फ्रांस की बागडोर संभालने वाले राह भटक गए हैं। आप अपने आपको देखें कि आप कहां जा रहे हैं।

यह भी पढ़े: वैज्ञानिकों ने खोजा चांद पर पानी, इंसानी बस्तियां बसाने की उम्मीदें हुई मजबूत
यह भी पढ़े: नीतीश का लालू पर हमला, कहा-आठ-नौ बच्चे पैदा करने वाले कैसे करेंगे बिहार का विकास