Twitter बोर्ड को पसंद आई Musk की डील! टेस्ला में अगले तीन माह के भीतर 10% कर्मचारियों की होगी छंटनी

दुनिया के सबसे रईस अरबपति और टेस्ला के सीईओ एलन मस्क की ट्विटर को खरीदने की डील पर नई अपडेट आई है। दरअसल, ट्विटर के निदेशक मंडल ने एलन मस्क के सोशल मीडिया मंच को 44 अरब डॉलर में खरीदने के समझौते को सर्वसम्मति से मंजूरी देने की सिफारिश की है।

ट्विटर ने मंगलवार को अमेरिकी प्रतिभूति और विनिमय आयोग को बताया कि निदेशक मंडल ने ‘सर्वसम्मति’ से विलय समझौते को मंजूरी देने की सिफारिश की है। आपको बता दें कि टेस्ला के सीईओ मस्क ने पिछले सप्ताह ट्विटर के कर्मचारियों के साथ अपने ऑनलाइन संवाद में खरीद समझौते के साथ आगे बढ़ने की अपनी इच्छा दोहराई थी।

हालांकि, मस्क ने जिस भाव पर ट्विटर को खरीदने की पेशकश की थी, उसके मुकाबले सोशल मीडिया कंपनी के शेयर का भाव काफी गिर गया है। ऐसे में समझौते के पूरा होने पर संदेह पैदा हो गया है।

निवेशकों को होगा फायदा: यह खरीद समझौता हो जाता है, तो कंपनी के निवेशकों को अपने प्रत्येक शेयर पर 15.22 डॉलर का अच्छा-खासा लाभ होगा। इस बीच, ट्विटर का शेयर मंगलवार को शुरुआती कारोबार में करीब तीन प्रतिशत की मजबूती के साथ 38.98 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर खुला।

जबकि मस्क ने 54.20 डॉलर प्रति शेयर के भाव पर कंपनी के शेयर खरीदने का प्रस्ताव दिया हुआ है।टेस्ला में छंटनी की तैयारी: इस बीच, एलन मस्क की कंपनी टेस्ला अगले तीन महीनों में अपने वेतनभोगी कर्मचारियों की संख्या में 10 प्रतिशत की कमी करेगी।

ब्लूमबर्ग की एक रिपोर्ट के मुताबिक छंटनी के बाद टेस्ला की कुल कर्मचारियों की संख्या में लगभग 3.5 प्रतिशत की कमी आएगी। आपको बता दें कि टेस्ला अपनी सुविधाओं में 100,000 से अधिक लोगों को रोजगार देता है और पिछले साल कंपनी के कर्मचारियों की संख्या में 40 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि देखी गई।

यह पढ़े: बिस्किट कारोबार में बड़े बदलाव करेगी Britannia, कंपनी ने बताया पूरा प्लान