Twitter पर खत्म होगी शब्दों की पाबंदी, आने वाला है जबरदस्त फीचर!

माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) बेहद लोकप्रिय है लेकिन इस शब्दों की एक निश्चित लिमिट है. ऐसे में लोगों को अपने विचार प्रकट करने के लिए कुछ चंद शब्दों का ही इस्तेमाल करना पड़ता रहता है. ट्विटर इंक (Twitter inc) यूज़र्स के लिए नए-नए फीचर लाने पर लगातार काम कर रहा है और अब सोशल मीडियो प्लैटफॉर्म ने बताया है कि वह ‘नोट्स’ नाम के एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रहा है.

इस फीचर से यूज़र्स सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर एक लिंक के रूप में लंबे टेक्स्ट को शेयर कर सकेंगे. आपको बता दें कि लॉन्ग-फॉर्म फीचर की टेस्टिंग लेखकों के एक छोटे ग्रुप द्वारा किया जा रहा है और ट्विटर ने इसके बड़े लेवल पर रोल-आउट पर को लेकर ज़्यादा जानकारी नहीं दी है.

Twitter Notes का फीचर
आपको बता दें कि Twitter Notes की पहली झलक इस साल मई में देखी गई थी जब ऐप रिसर्चर Jane Manchun Wong ने ट्वीट पर इस फीचर का स्क्रीनशॉट शेयर किया था. एक लेटेस्ट रिपोर्ट के मुताबिक ‘Twitter Notes’ फीचर की अहम जानकारी सामने आई है. मालूम होता है कि यूज़र्स इस फीचर की मदद से अब ट्विटर पर Essay जैसे लंबे पोस्ट करने कर सकेंगे और माना जा रहा है कि ये एक तरह का ब्लॉग पोस्ट होगा जिसे यूज़र ट्विटर पर पब्लिश कर सकेंगे और पब्लिश करने के बाद आप इस लिंक को कहीं भी शेयर कर सकते हैं.

जल्द आएगा Edit बटन
गौरतलब है कि बता दें कि अप्रैल में, Twitter ने यूज़र्स को ये कहकर चौंका दिया था कि वह आने वाले महीनों में एक नई एडिट फीचर की टेस्टिंग शुरू कर देगा, जिसका इंतज़ार यूज़र्स कई सालों से कर रहे हैं. इसकी डिटेल शोधकर्ता जेन मनचुन वोंग द्वारा शेयर की गई थी जिन्होंने ट्वीट किया था कि एडिट बटन में ‘अपरिवर्तनीय’ गुणवत्ता हो सकती है.

Twitter के जिम्मेदार अधिकारी ने बताया था कि हमें अभी भी नहीं पता है कि आपके ट्वीट की एडिट हिस्ट्री पब्लिक के लिए फ्रंट-एंड पर कैसी दिखेगी. वोंग का कहना है कि शुरू में ये एडिट बटन सिर्फ ट्विटर ब्लू यूज़र्स के लिए पेश कर सकता है, और आने वाले समय में किसी समय सभी के लिए ये सुविधा लाने की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें:

अमेरिका ने नाटो के 12 सदस्य देशों को युद्ध सामग्री की बिक्री को मंजूरी दी