कटनी में गोल्ड लोन फाइनेंस कंपनी में डकैती के दो आरोपी गिरफ्तार

कटनी, (एजेंसी/वार्ता): मध्यप्रदेश के कटनी शहर के रंगनाथ थाना क्षेत्र स्थित मणप्पुरम गोल्ड फाइनेंस कंपनी में दिनदहाड़े में हुई करोड़ों की डकैती में शामिल दो युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों को मंडला पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान पकड़ा है।


पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार जैन ने आज बताया कि बिहार के पटना निवासी शुभम और के बक्सर निवासी अंकुश को मंडला पुलिस ने नाकेबंदी के दौरान गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में वारदात को अंजाम देना स्वीकार कर लिया है। साथ ही चार अन्य साथियों के संबंध में भी जानकारी दी है।


एसपी श्री जैन ने बताया कि डकैत गिरोह बिहार का है। डकैत गिरोह का सरगना सुबोध सिंह हैं, जो वर्तमान में बिहार की जेल में बंद है। पकड़े गए आरोपियों से पुलिस ने एक कट्टा, कारतूस, दस- दस ने हजार रुपए नकद बरामद किया है। इसके अलावा लूट की वारदात में उपयोग की गई तीन मोटर साइकिल को बरामद कर लिया है। एसपी ने बताया कि डकैत गिरोह में शामिल बदमाश अब तक 300 किलो सोना इसी तरह की वारदात को अंजाम देकर लूट चुके हैं। 29 अगस्त को मणप्पुरम गोल्ड फायनेंस कंपनी की उदयपुर शाखा में भी इसी तरह वारदात की गई है।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि बदमाश सीसीटीवी फुटेज में 7, 14, 15, 16 नवंबर को दिखे थे। 26 नवंबर को वारदात की गई है, जिसके हिसाब से करीब 19 दिनों तक रैकी की गयी। रैकी करने के बाद बदमाशों ने भागने का रिहर्सल भी की। बदमाश शहर से स्लीमनाबाद होते हुए मंडला की ओर जाने की रिहर्सल भी की थी। वारदात से पहले बदमाश मणप्पुरम गोल्ड फायनेंस कंपनी के ऑफिस भी गए थे। उन्होंने बताया कि वारदात में शामिल आरोपियों को पकड़ने के लिए पुलिस की 12 टीम बनाई गई हैं। 12 टीमों में 120 पुलिस कर्मी शामिल हैं। 10 टीम आसपास के जिलो में सर्चिंग कर रही हैं, जबकि पुलिस की दो टीम बिहार के पटना भेजी गयी हैं।

-एजेंसी/वार्ता

यह भी पढ़ें:-इन सेल्फ केयर टिप्स के साथ इस सर्दी के मौसम में अपनी त्वचा और बालों की देखभाल करें