ट्विटर के मैनेजमेंट लेवल से दो कर्मचारियों की हुई छुट्टी, नई हायरिंग भी बंद

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क (Elon Musk) के Twitter खरीदने के बाद से ट्विटर बोर्ड में उथल-पुथल मचा हुआ है। सोशल माइक्रोब्लॉगिंग वेबसाइट ने गुरुवार को अपने दो टॉप मैनेजमेंट लेवल कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया है। इसके अलावा कंपनी ने इस समय सभी हायरिंग यानी भर्ती पर भी रोक लगा दी है। निकाले गए दो कर्मचारियों में ट्विटर के जेनरल मैनेजर, कायवन बेकपोर और कंपनी के रेवेन्यू और प्रोडक्ट हेड ब्रूस फाल्क शामिल हैं। नौकरी से निकाले जाने की जानकारी बेकपोर ने ट्विटर के जरिए ही दी है।

कायवन बेकपोर ने कहा कि वह 7 साल बाद कंपनी से बाहर जा रहे हैं। बेकपोर ने लिखा कि सच्चाई यह है कि ट्विटर छोड़ने का फैसला उनका नहीं है। CEO पराग अग्रवाल ने उनसे कहा कि वे टीम को अलग दिशा में ले जाना चाहते हैं, इसके बाद उन्हें जाने के लिए कहा गया। उन्होंने एक और ट्वीट में कहा कि मुझे गर्व है कि हमने ट्विटर के इनोवेशन की गति के बारे में धारणा को बदल दिया, और गर्व है कि हमने बड़े दांव लगाने, तेजी से आगे बढ़ने के लिए आंतरिक कल्चर को स्थानांतरित किया है।

ट्विटर के सीईओ पराग अग्रवाल ने जवाब दिया, “ट्विटर के लिए आपने जो कुछ भी किया है उसके लिए आपका धन्यवाद। आपका प्रभाव लंबे समय तक लोग महसूस करेंगे। व्यक्तिगत रूप से यह देखना बहुत अच्छा रहा है कि आपने हमेशा अपने दिल से, निरंतर ध्यान के साथ और हमारी टीमों की गहरी देखभाल के साथ कैसे नेतृत्व किया है।”

यह भी पढ़े: ज्ञानवापी के बाद मथुरा ईदगाह के सर्वे की मांग, कोर्ट में 1 जुलाई को होगी सुनवाई