मेघालय में बारिश से दो की मौत, चार घायल

मेघालय में गुरुवार रात से हो रही भारी बारिश के कारण एक नाबालिग सहित दो लोगों की मौत हो गई है और चार अन्य घायल हो गए हैं। यहां लगातार बारिश होने की वजह से राज्य के विभिन्न हिस्सों में अचानक बाढ़ और भूस्खलन की स्थिति पैदा हो गई है, रिटेनिंग दीवारें ढह गई हैं और कई पेड़ उखड़ गए हैं। राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (एसडीएमए) के अधिकारियों ने कहा कि पूर्वी खासी हिल्स जिले के मावकिनरू ब्लॉक में एक मौत की सूचना है।

एक अधिकारी ने कहा, जोंगशा गांव के सिद्रेस शानोह (43) की भूस्खलन के कारण मौत हुई है। इसके अलावा, एक 13 साल के लड़के की भी इस दौरान मौत हो गई है और चार अन्य घायल हुए हैं, जब ये री भोई जिले के उमट्रेव गांव में ऑटोरिक्शा पर सवार होकर कहीं जा रहे थे और तभी मिट्टी का एक बड़ा टुकड़ा उन पर आ गिरा। अधिकारी ने बताया कि लगातार बारिश होने से आठ गांवों के 14 लोग भी प्रभावित हुए हैं

उल्लेखनीय है कि गुरुवार रात से शुरू हुई लगातार बारिश ने राज्य के कई इलाकों को प्रभावित किया, विशेष रूप से निचले इलाकों में अचानक बाढ़ आ गई है और राज्य की राजधानी और पूर्वी खासी हिल्स जिले में कई दीवारें गिर गई हैं। पश्चिमी खासी हिल्स जिले, पश्चिमी जयंतिया हिल्स जिले और पूर्वी जयंतिया हिल्स जिले से भी अचानक बाढ़ आने की खबर है।

यह भी पढ़े: कुपवाड़ा: दम घुटने से चार की मौत