जम्मू-कश्मीर: पुलवामा में सुरक्षाबलों ने एनकाउंटर में ढ़ेर किये दो आतंकी

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आये दिन आतंकी गुट सक्रिय रहते है। मंगलवार को एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने जिले में दो आतंकियों को ढ़ेर कर दिया। इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हो गया। जिले के बंदजू इलाके में जवानों को आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद पूरे इलाके में सर्च अभियान चलाया गया। इसी दौरान आतंकियों और सुरक्षाबलों में फायरिंग शुरू हो गई। माना जा रहा है इलाके में दो से तीन आतंकी छिपे है।

मुठभेड़ के दौरान गोली लगने से सीआरपीएफ का जवान घायल हो गया जिसने बाद में दम तोड़ दिया। मिली जानकारी के मुताबिक एनकाउंटर वाली जगह से दो एके-47 बरामद हुई है। अभी भी सेना का सर्च अभियान जारी है। बता दे इससे पहले रविवार को भी श्रीनगर में सुरक्षा बलों के साथ आतंकियों की मुठभेड़ हुई थी, जिसमें जवानों ने तीन आतंकियों को ढ़ेर कर दिया था। उस दिन भी खुफिया सूचना मिलने के बाद भारतीय सुरक्षाबलों ने सर्च अभियान चलाया था।

बात करे साल 2020 की तो सेना ने इस साल 36 ऑपरेशनों में 92 आतंकी ढ़ेर किये है। साथ ही 126 से ज्यादा मददगार गिरफ्तार किए जा चुके हैं। इससे पहले 2019 में सुरक्षाबलों ने 150 से अधिक और 2018 में 250 से अधिक आतंकियों को मारा था। इस साल मारे गए 92 आतंकियों में केवल 35 हिजबुल के है। यही नहीं संगठन के ऑपरेशनल प्रमुख कमांडर रियाज नायकू समेत कई कमांडरों को भी भारत के वीर जवानों ने ढ़ेर कर दिया है।

यह भी पढ़े: रेलवे के कोविड केयर कोचों का उपयोग शुरू: मऊ जंक्शन पर भर्ती हैं 59 रोगी
यह भी पढ़े: पके पपीते का सेवन है शरीर के लिए बेहद फायदेमंद