U19 विश्व कप: वीजा गड़बड़ियों के कारण अफगानिस्तान के अभ्यास मैच हुए रद्द

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने कहा कि ICC पुरुष अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप से पहले अफगानिस्तान के अभ्यास मैच ‘वीजा प्राप्त करने में देरी’ के कारण रद्द कर दिए गए हैं। इसने यह भी कहा कि इंग्लैंड और यूएई के लिए अभ्यास मैचों को पुनर्निर्धारित किया गया है। आईसीसी की एक विज्ञप्ति में कहा गया है, “अफगानिस्तान की टीम को आवश्यक वीजा प्राप्त करने में देरी के कारण वेस्टइंडीज आना बाकी है, जबकि इस मुद्दे को सुलझाने के प्रयास जारी हैं।”

आइसीसी ने कहा की “10 जनवरी को वार्नर पार्क में इंग्लैंड के खिलाफ सेंट किट्स एंड नेविस में अभ्यास मैच और सेंट पॉल में संयुक्त अरब अमीरात के खिलाफ 12 जनवरी की स्थिरता दोनों रद्द कर दी गई हैं। इंग्लैंड अब 11 जनवरी को कोनारी क्रिकेट सेंटर में संयुक्त अरब अमीरात से खेलेगा।

हम अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड और संबंधित हितधारकों के साथ मिलकर काम कर रहे हैं और समस्या का समाधान खोजने की कोशिश कर रहे हैं और टीम को यात्रा करने की अनुमति दे रहे हैं। इस बीच, हमने क्षेत्र में टीमों को सुनिश्चित करने के लिए वार्म-अप जुड़नार को पुनर्निर्धारित किया है।”

वेस्टइंडीज में शुरू होने वाला आईसीसी पुरुष अंडर 19 क्रिकेट विश्व कप सातवीं बार होगा जब अफगानिस्तान इस आयोजन में भाग लेगा। पुरुषों के U19 विश्व कप में उनका अब तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन न्यूजीलैंड में 2018 संस्करण में आया,

जहां वे सेमीफाइनल में पहुंचे लेकिन ऑस्ट्रेलिया से हार गए। 14 जनवरी से शुरू हो रहे टूर्नामेंट के आगामी संस्करण में अफगानिस्तान को पाकिस्तान, जिम्बाब्वे और पापुआ न्यू गिनी के साथ ग्रुप सी में रखा गया है। 16 टीमें 22 दिनों में 48 मैचों में प्रतिस्पर्धा करेंगी, जिसका फाइनल 5 फरवरी को खेला जाएगा।

बांग्लादेश गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश कर रहा है, जबकि न्यूजीलैंड नवंबर में भाग लेने से पीछे हट गया, क्योंकि नाबालिगों के लिए अनिवार्य संगरोध नियमों के कारण उन्हें टूर्नामेंट से लौटने के बाद सामना करना पड़ा होगा। उनकी वापसी का मतलब था कि स्कॉटलैंड अब इस आयोजन में हिस्सा ले रहा है और उसे मेजबान वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के साथ ग्रुप डी में रखा गया है।

यह पढ़े: कूच बिहार ट्रॉफी के नॉकआउट मैच स्थगित: बीसीसीआई