Uber इंडिया ने ग्राहकों को किया अलर्ट, अब ये 2 कार्ड नहीं स्वीकार करेगी कंपनी

ऐप के जरिए कैब मुहैया कराने वाली अमेरिकी कंपनी उबर ने अपने ग्राहकों को अलर्ट जारी किया है। उबर ने कहा कि वह आने वाले दिनों में भुगतान करने के लिए अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब कार्ड स्वीकार नहीं कर पाएगी। इसके साथ ही उबर ने उन रिपोर्ट को भी खारिज किया है जिसमें कंपनी के भारत से कारोबार समेटने के दावे किए जा रहे थे।

क्या कहा कंपनी ने: इकोनॉमिक्स टाइम्स की खबर के मुताबिक उबर इंडिया ने एक बयान में कहा, “हम 28 जून 2022 से अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब कार्ड को भुगतान विधियों के रूप में स्वीकार नहीं कर सकेंगे

कंपनी ने आगे बताया कि आरबीआई ने भारत में लेनदेन के लिए व्यापारियों द्वारा कार्ड विवरण संग्रहीत करने के दिशा-निर्देशों में बदलाव किया है। हम वर्तमान में अमेरिकन एक्सप्रेस और डाइनर्स क्लब कार्ड के लिए नेटवर्क टोकनाइजेशन का समर्थन नहीं करते हैं।

उबर का खंडन: इसके अलावा, उबर ने स्पष्ट किया है कि कंपनी भारत से बाहर निकलने की योजना नहीं बनाई है। कंपनी के मुताबिक भारत आज उबर के लिए उतना ही महत्वपूर्ण है जितना कि नौ साल पहले लॉन्च के समय था। बता दें कि उबर भारत में सॉफ्टबैंक समर्थित ओला के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।

यह पढ़े: अडानी ने 60वें जन्मदिन पर दिए 60,000 करोड़ रुपये दान, सबसे बड़े दानवीर भी गदगद