अरविंद केजरीवाल आज COVID-19 पर प्रेस कॉन्फ्रेंस को करेंगे संबोधित

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कोरोनोवायरस मामलों में स्पाइक के बीच आज दोपहर में कोविड ​​​​-19 स्थिति पर एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करेंगे। आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक हाल ही में वायरस से उबरे थे, उन्होंने मतदान वाले उत्तराखंड में देहरादून में एक राजनीतिक रैली करने के एक दिन बाद कोविड ​​​​-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण किया था।

दिल्ली में बढ़ते कोविड -19 मामलों के बीच, राष्ट्रीय राजधानी में रेस्तरां में डाइन-इन सेवा बंद होने की संभावना हैसूत्रों ने कहा कि दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने अपनी बैठक में केवल रेस्तरां में टेक-अवे सेवाओं की अनुमति देने का फैसला किया है।

लेफ्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल ने सोमवार को हुई बैठक की अध्यक्षता की।बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, राजस्व मंत्री कैलाश गहलोत, मुख्य सचिव विजय देव और स्वास्थ्य विभाग के अन्य अधिकारी मौजूद थे।

इससे पहले, राजधानी में भोजनालयों और बार को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अनुमति दी गई थी। डीडीएमए ने पिछले सप्ताह हुई अपनी पिछली बैठक में बाजारों और सार्वजनिक स्थानों पर लोगों की भीड़ से बचने के लिए दिल्ली में सप्ताहांत में कर्फ्यू लगाने का फैसला किया था।

फिलहाल दिल्ली में ग्रेडेड रिस्पांस एक्शन प्लान (GRAP) के तहत वीकेंड और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है।सोमवार को जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार, दिल्ली में अब तक 15,68,896 लोग COVID-19 संक्रमण से संक्रमित हो चुके हैं।दिल्ली में एक्टिव केसलोएड बढ़कर 65,806 हो गया है जो पिछले साल 15 मई को सबसे ज्यादा है। 15 मई को, दिल्ली का सक्रिय केसलोएड 66,295 था।

राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को 17 लोगों ने कोरोनोवायरस संक्रमण के कारण दम तोड़ दिया, वर्तमान में संचयी मृत्यु का आंकड़ा 25,177 है, सोमवार को बुलेटिन पढ़ता है। हालांकि, पिछले 24 घंटों में COVID-19 से कुल 14,076 लोग ठीक हुए हैं, जिससे राष्ट्रीय राजधानी में कुल ठीक होने वालों की संख्या 14,77,913 हो गई है। वर्तमान में, संचयी सकारात्मकता दर 4.68 प्रतिशत है जबकि मामले की मृत्यु दर 1.60 प्रतिशत है।इस बीच, दिल्ली ने पिछले 24 घंटों में COVID-19 वैक्सीन के साथ 25,030 लाभार्थियों को प्रशासित किया है, जबकि राष्ट्रीय राजधानी में अब तक कुल 2,75,22,072 लाभार्थियों को COVID-19 टीके दिए गए हैं।

यह पढ़े:यूके पीएम को कोविड लॉकडाउन के दौरान ड्रिंक पार्टी का आयोजन करना पड़ा भारी