लीक हुआ यूके पीएम का यह ईमेल, लगे कई आरोप

ब्रॉडकास्टर आईटीवी द्वारा देखे गए एक लीक ईमेल के अनुसार, ब्रिटिश प्रधान मंत्री बोरिस जॉनसन के कर्मचारियों को 2020 में पहले नेशनवाइड लॉकडाउन के दौरान उनके डाउनिंग स्ट्रीट निवास के बगीचे में “अपनी खुद की शराब लाओ” पार्टी के लिए इनवाइट किया गया था।

जॉनसन, जिन्होंने 2019 के चुनाव में शानदार जीत हासिल की थी, को उन आरोपों पर आलोचनाओं का सामना करना पड़ा है कि उनके अपने सहित सरकारी कार्यालयों में COVID-19 नियमों के उल्लंघन करते हुए पार्टियां की गई थी।

आईटीवी के मुताबिक, जॉनसन और उनकी पत्नी कैरी समेत ड्रिंक पार्टी के लिए बगीचे में इकट्ठे हुए लगभग 40 कर्मचारी थे। बता दें कि उस दौरान घरो के बीच सोशल मिक्सिंग सिर्फ 2 इतनी ही सीमित थी।

आईटीवी ने कहा कि प्रधान मंत्री के प्रधान निजी सचिव मार्टिन रेनॉल्ड्स द्वारा डाउनिंग स्ट्रीट में 20 मई, 2020 को 100 से अधिक कर्मचारियों को एक ईमेल भेजा गया था। लीक हुए ईमेल ने उन्हें पार्टी में शराब लाने और “मौसम का अधिकतम लाभ उठाने” के लिए कहा गया था।

लंदन की पुलिस, जिसने पहले देश भर में लॉकडाउन के दौरान सरकारी अधिकारियों के इकट्ठा होने के दावों की जांच करने से इनकार कर दिया था, ने सोमवार को डाउनिंग स्ट्रीट में स्वास्थ्य सुरक्षा कानूनों के उल्लंघन की “व्यापक रिपोर्टिंग” के बाद कैबिनेट कार्यालय के संपर्क में थी।

महामारी से ब्रिटेन की आधिकारिक मौतों का आंकड़ा शनिवार को 150,000 से ऊपर हो गया, जो यूरोप में सिर्फ रूस के बाद दूसरे सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

यह भी पढ़ें:

ओमिक्रॉनः जापान ने विदेशियों के प्रवेश पर प्रतिबंध बढ़ाया